class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

फीस बढ़ाने पर स्कूल को मिला नोटिस

शिक्षा विभाग के आदेशों की अनदेखी करने वाले स्कूलों की खर नहीं। डीईओ के फीस बढ़ोतरी न करने के आदेशों का उल्लंघन कर फीस बढ़ाकर लेने पर शिक्षा विभाग ने एक स्कूल के खिलाफ नोटिस जारी किया है। जिला शिक्षा अधिकारी ने स्कूल प्रबंधन से कारण पूछा है।


फीस बढ़ोतरी समस्या को गंभीरता से लेते हुए जिला शिक्षा अधिकारी ने पिछले दिनों दोबारा फीस बढ़ोतरी न करने के लिखित आदेश जारी किए थे। जिसमें स्कूलों को स्पष्ट तौर पर सरकार के अगले आदेश तक फीस नहीं बढ़ाने की हिदायत दी गई थी। इसके बावजूद कुछ स्कूल प्रबंधक फीस बढ़ोतरी पर आमदा हैं। उनमें एक सेक्टर-31 स्थित फरीदाबाद मॉडल स्कूल भी है। इसकी शिकायत अभिभावकों ने मंगलवार को जिला शिक्षा अधिकारी से की।
अभिभावकों ने फरीदाबाद मॉडल स्कूल प्रबंधन पर आरोप लगाया कि स्कूल में छात्रों को फीस जमा कराने की धमकी दी जा रही है।

कई छात्रों से पिछले तीन महीने की 4800 रुपये फीस पर 500 रुपये जुर्माना वसूला गया। अभिभावकों को फीस जमा कराने को परेशान किया जा रहा है। अभिभावकों की समस्या को गंभीरता से लेते हुए जिला शिक्षा अधिकारी ने फरीदाबाद मॉडल स्कूल को फीस बढ़ोतरी के लिए तलब किया है। डीईओ ने स्कूल को पत्र के साथ फरीदाबाद मॉडल स्कूल पैंरेंट्स एसोसिएशन द्वारा उपलब्ध बढ़ी फीस की प्रतियां लगाकर जवाब देने को कहा है। इसके लिए स्कूल प्रबंधन को जिला शिक्षा कार्यालय में पेश होने की हिदायत दी गई है।   
-चंचल सिंह

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:फीस बढ़ाने पर स्कूल को मिला नोटिस