class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पटना के लोदीपुर में रह रहे ईसाईयों को सुरक्षा देने की मांग

बिहार विधानसभा में विपक्ष के सदस्यों ने सरकार से पटना के लोदीपुर स्थित एक शिक्षण संस्थान में रह रहे इसाईयों को सुरक्षा उपलब्ध कराने की मांग की।

विधानसभा में शून्यकाल के दौरान कांग्रेस के डा0 अशोक कुमार ने कहा कि लोदीपुर स्थित एक शिक्षण संस्थान की जमीन की बिक्री पर अदालत ने रोक लगाई है इसके बावजूद भूमाफियाओं ने जमीन को गलत ढंग से खरीद लिया है और वहां रह रहे ईसाईयों के साथ पांच और छह जुलाई को मारपीट की। उन्होंने कहा कि ईसाईयों को जमीन खाली करने के लिए डराया धमकाया जा रहा है।

इस पर विपक्ष के सदस्य डा0 कुमार के समर्थन में खडे़ होकर शोरगुल करने लगे। शोरगुल के बीच ही राष्ट्रीय जनता दल के रामचंद्र पूर्वे और शकील अहमद खां ने कहा कि भूमाफियाओं ने महिलाओं के साथ र्दुव्यवहार किया है। उन्होंने कहा कि जबतक इस मामले का अदालत से निष्पादन नहीं हो जाता तबतक वहां रह रहे ईसाईयों को बेदखल नहीं किया जाना चाहिए। साथ ही सरकार को उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करनी चाहिए।

 इसके बाद सभाध्यक्ष उदय नारायण चौधरी ने मामले की गंभीरता को देखते हुए इसे प्रश्न एवं ध्यानाकर्षण समिति को सौंपने के साथ ही सरकार को इसाईयों की सुरक्षा के इंतजाम करने का आदेश दिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पटना के ईसाईयों को सुरक्षा देने की मांग