class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बॉन्ड की कीवी टीम में वापसी

बॉन्ड की कीवी टीम में वापसी

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज शेन बॉन्ड की लंबे अर्से बाद राष्ट्रीय टीम में वापसी हुई है। कीवी टीम के अगले महीने होने वाले श्रीलंका दौरे के लिए उन्हें टीम में शामिल किया गया है।

बॉन्ड ने कुछ दिन पहले ही बागी इंडियन क्रिकेट लीग (आईसीएल) से अनुबंध तोड़कर राष्ट्रीय टीम में शामिल होने की अर्हता पाई थी। हालांकि बॉन्ड को केवल वनडे और 20-20 टीम में ही जगह दी गई है जबकि टेस्ट टीम में उन्हें शामिल नहीं किया गया है।

न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने बॉन्ड की अभ्यास की कमी को दूर करने के लिए उन्हें न्यूजीलैड ए टीम का में शामिल किया है। यह टीम श्रीलंका में खेली जा रही टेस्ट सीरीज के दौरान ही भारत दौरे पर आएगी। ऐसे में बांड को भारत दौरे से काफी मैच अभ्यास मिल जाएगा।

बोर्ड के मुख्य चयनकर्ता ग्लेन टर्नर ने एक बयान में कहा कि हमारी टीम के ज्यादातर खिलाड़ी थोडे से विश्राम के बाद तरोताजा होकर दौरे पर जाएंगे। लेकिन बॉन्ड को मैच अभ्यास का मौका नहीं मिल पाया था इसलिए हम उन्हें भारत दौरे पर भेज रहे हैं ताकि वह उपमहाद्वीप की परिस्थितियों से अवगत हो सके।

टीम में आकलैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज रीस यंग टीम में शामिल एक मात्र नए खिलाड़ी हैं। उधर बागी आईसीएल से जुड़े तेज गेंदबाज डैरेल टफी की भी टीम में वापसी हुई है जबकि क्रेग कमिंग को भी विशेषज्ञ बल्लेबाज के तौर पर टीम में शामिल किया गया है। 

टेस्ट टीम-डेनियल वेट्टोरी (कप्तान), क्रेग कमिंग, ग्रांट इलियट, डेनियन फ्लिन,  मार्टिन गुप्तिल,  क्रिस मार्टिन, ब्रैंडन मैकुलम,  टिम मैकनटोश,  इयान ओ ब्रायन,  जैकब ओरम,  जीतन पटेल, जेसी राइडर,  रास टेलर,  डैरेल टफी,  रीस यंग।

वनडे और 20-20 टीम- डेनियल वेट्टोरी (कप्तान), शेन बॉन्ड, नील ब्रूम,  इयान बटलर,  ग्रांट इलियट, मार्टिन गुप्तिल, ग्रेथ होपकिंस (केवल वनडे के लिए), ब्रैंडन मैकुलम,  नाथन मैकुलम, पीटर मैक्ग्लाशन ( केवल टवंटी 20 के लिए) काइल मिल्स, जैकब ओरम,  जीतन पटेल,  जेसी राइडर,  रास टेलर।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बॉन्ड की कीवी टीम में वापसी