class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शिरीष आप्टे सिटी बैंक के एशिया-प्रशांत क्षेत्र के सीईओ

शिरीष आप्टे सिटी बैंक के एशिया-प्रशांत क्षेत्र के सीईओ

सिटी बैंक ने एशिया-प्रशांत क्षेत्र के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अजय बांगा के मास्टर कार्ड का अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी बनने के बाद उनकी जगह तीन सदस्यीय दल के नाम तय किए गए हैं। आप्टे दक्षिण एशिया का कार्य देखेंगे।

शिरीष आप्टे (56 वर्ष) और स्टीफन बर्ड (42 वर्ष) को एशिया-प्रशांत का मुख्य कार्यकारी और शेंगमैन झांग को तत्काल प्रभाव से क्षेत्र का अध्यक्ष बनाया गया है। भारतीय मूल के अमेरिकी विक्रम पंडित के नेतृत्व वाले बैंक ने सोमवार को इसकी घोषणा की।

आप्टे दक्षिण एशिया क्षेत्र का कार्य देखेंगे,जिसमें भारत, आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड शामिल हैं। बर्ड उत्तरी एशिया का काम संभालेंगे। बर्ड, आप्टे और शेंगमैन, पंडित को रिपोर्ट करेंगे। एक अंतरिम नोट में पंडित ने कहा,‘‘एशिया-प्रशांत ,मध्य-पूर्व और अफ्रीका के बढ़ते बाजारों में हम बहुत संभावनाएं देख रहे हैं।’’

आप्टे सिटी बैंक के केंद्रीय और मध्य यूरोप क्षेत्र के मुख्य कार्यकारी का काम संभाल चुके हैं। उन्होंने अपना करियर सिटीबैंक के साथ रिलेशनशिप बैंकर के रूप में आरंभ किया था। बाद में उन्होंने कार्पोरेट बैंकिंग, जोखिम प्रबंधन और कार्पोरेट वित्तीय निवेश बैंकिंग जैसे क्षेत्रों में काम किया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:शिरीष आप्टे सिटी बैंक के एशिया-प्रशांत क्षेत्र के सीईओ