class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अफगानिस्तान: सात अमेरिकी सैनिकों की मौत

अफगानिस्तान: सात अमेरिकी सैनिकों की मौत

अफगानिस्तान में आतंकवादियों के ताजा हमले में सात अमेरिकी सैनिक मारे गए हैं। एक अधिकारी ने बताया कि चार अमेरिकी सैनिक तो उत्तरी भाग में हुए विस्फोट में मारे गए हैं।

दक्षिणी कंधार में एक आत्मघाती हमले में कार चला रहे दो व्यक्तियों को एक विस्फोटक से भरे ट्रक से धक्का मारकर उड़ा दिया गया। इसके अलावा उत्तरी कंधार के जबुल में रोड के किनारे हुए विस्फोट में दो अमेरिकी सैनिकों की जान चली गई। उधर कंुदुज प्रांत में भी सड़क के किनारे हुए बम विस्फोट में चार अमेरिकी सैनिकों को अपनी जान गंवानी पड़ी है।

अमेरिकी सेना के पवक्ता ब्रायन नारांजो ने मामले की पुष्टि करते हुए कहा है कि कुंदुज में मारे गए सैनिक अमेरिकी हैं। हालांकि इस संबंध और कुछ भी जानकारी देने से उन्होंने इंकार कर दिया। कुंदुज के पुलिस प्रमुख अब्दुल रज्जाक ने बताया कि विस्फोट में दो नागरिकों की भी मौत हुई है। उन्होंने बताया कि संयुक्त पुलिस दल और नाटो की सेना क्षेत्र में गश्त लगा रहे थे तभी अचानक सड़क के किनारे रखा बम फट गया।

उधर तालिबान प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने कहा है कि कुंदुज और कंधार में अमेरिकी सैनिकों पर हमला तालिबान ने कराया है। इस इलाके में तैनात अधिकतर सैनिक जर्मनी के हैं, लेकिन जर्मनी के रक्षा प्रवक्ता ने बर्लिन में इस बात से इनकार किया कि मारे गए सैनिक उनके देश के थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अफगानिस्तान: सात अमेरिकी सैनिकों की मौत