class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

निंबालकर हत्याकांड के अभियुक्त ने अदालत में समर्पण किया

निंबालकर हत्याकांड के अभियुक्त ने अदालत में समर्पण किया

कांग्रेस नेता पवनराजे निंबालकर की हत्या के मामले के अभियुक्त कैलाश यादव ने सोमवार को उत्तर प्रदेश की एक अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया।

आधिकारिक सूत्रों ने सोमवार को इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) यादव को हिरासत में लेकर शहर लाने की प्रक्रिया शुरू करेगी।

सीबीआई के संयुक्त निदेशक ऋषि राज सिंह ने बताया कि निंबालकर हत्याकांड को अंजाम देने के लिये हत्यारों का इंतजाम करने के आरोपी कैलाश यादव ने सोमवार को उत्तर प्रदेश में फैजाबाद की अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया।

उन्होंने बताया कि सीबीआई उसकी पहचान का सत्यापन करेगी और उसे हिरासत में लेकर मुम्बई लाने के लिये जरूरी दस्तावेज फैजाबाद की अदालत में भेजेगी।

यादव ने जून 2006 में नवी मुम्बई में निंबालकर तथा उनके वाहन चालक की हत्या को अंजाम देने के लिये पिंटू सिंह और दिनेश तिवारी का इंतजाम किया था।

निंबालकर हत्याकांड मामले में सांसद पदमसिंह पाटिल तथा पांच अन्य लोगों को गिरफ्तार किया गया है। खुद को बहुजन समाज पार्टी (बसपा) का कार्यकर्ता बताने वाले यादव का आपराधिक रिकॉर्ड भी है। उत्तर प्रदेश में उसके खिलाफ कई मामले दर्ज हैं।

सीबीआई के आधिकारियों का कहना है कि पदमसिंह पाटिल के रिश्तेदार निंबालकर की हत्या राजनीतिक रंजिश को लेकर की गई थी, क्योंकि निंबालकर ने पाटिल द्वारा की गई वित्तीय अनियमितताओं को उजागर करना शुरू कर दिया था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:निंबालकर हत्याकांड के अभियुक्त ने अदालत में समर्पण किया