class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वनडे रैंकिंग में नंबर टू बने युवराज

वनडे रैंकिंग में नंबर टू बने युवराज

आईसीसी वनडे रैंकिंग में पहले और दूसरे स्थान पर भारतीय बल्लेबाजों का कब्जा हो गया। खब्बू बल्लेबाज युवराज सिंह दूसरे स्थान पर पहुंच गए जबकि कप्तान महेंद्र सिंह धोनी शीर्ष पर काबिज हैं।

वेस्टइंडीज में चार मैचों की सीरीज जीतने के बावजूद भारतीय टीम आईसीसी वनडे चैम्पियनशिप में दूसरे स्थान पर नहीं पहुंच सकी और तीसरे पर ही कायम है। भारत को दूसरे स्थान पर पहुंचने के लिये कैरेबियाई टीम का सूपड़ा साफ करना था लेकिन उसने सीरीज 2-1 से जीती। युवराज ने 131, 35 और दो रन बनाए। इसकी बदौलत वह दो पायदान ऊपर दूसरे स्थान पर पहुंच गए जबकि मैन आफ द सीरिज बने धोनी चोटी पर बने हुए हैं। धोनी ने 41, 95 और नाबाद 46 रन बनाए। उनके और युवराज के बीच 44 अंकों का फासला है। सितंबर में श्रीलंका में प्रस्तावित त्रिकोणीय सीरीज के दौरान युवराज और धोनी में फिर नंबर वन के लिए कश्मकश रहेगी।

वेस्टइंडीज के शिवनारायण चंद्रपाल और क्रिस गेल एक-एक पायदान खिसककर क्रमश: तीसरे और चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं।

भारत के सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर चार पायदान खिसककर न्यूजीलैंड के रॉस टेलर के साथ संयुक्त 20वें स्थान पर हैं। गंभीर ने सीरीज में 57 रन बनाए।

हरफनमौलाओं की सूची में युवराज शीर्ष पांच से बाहर हो गए। उन्हें सीरीज में एक भी विकेट नहीं मिल सकी। अब वह इस रैंकिंग में आठवें स्थान पर हैं। पाकिस्तान के शोएब मलिक और शाहिद अफरीदी संयुक्त तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं।

गेंदबाजों में ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह तीन पायदान खिसककर 26वें स्थान पर जबकि प्रवीण कुमार छह पायदान नीचे 33वें स्थान पर हैं। ईशांत शर्मा दो पायदान चढ़कर 39वें स्थान पर आ गए हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:वनडे रैंकिंग में नंबर टू बने युवराज