class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

महिंद्रा सत्यम की खुली पेशकश को शेयरधारकों ने नकारा

महिंद्रा समूह की सूचना प्रौद्योगिकी कंपनी टेक महिंद्रा लिमिटेड के महिंद्रा सत्यम में 51 प्रतिशत हिस्सेदारी बढा़ने की खुली पेशकश को शेयरधारकों के नकारने से उसकी उम्मीद पर पानी फिर गया है। कंपनी ने आज यहां बताया कि महिंद्रा सत्यम के शेष बचे शेयरों में से मात्र 0.1 प्रतिशत ही इस पेशकश में तहत मिल पाए हैं। कुल 420915 शेयर ही उसे मिलें हैं जबकि उसे खुली पेशकश के जरिए 19 करोड 86 लाख 60 हजार शेयर 58 रूपए प्रति शेयर की दर से लेना था।

गत जनवरी में 7800 करोड़ रूपए के घोटाले के खुलासे के बाद सत्यम कंप्यूटर सर्विसेस लिमिटेड की गत अप्रैल में नीलामी की गई जिसमें टेक महिंद्रा ने 58 रूपए प्रति शेयर की सबसे ऊंची बोली लगाकर 31 प्रतिशत हिस्सेदारी ली थी। कंपनी को सत्यम पर मालिकाना हक के लिए 51 प्रतिशत हिस्सेदारी चाहिए थी। लेकिन इस पेशकश के बाद उसकी हिस्सेदारी मात्र 31.04 प्रतिशत तक पहुंच सकी है।

शेष बचे 20 प्रतिशत शेयरों के लिए कंपनी ने यह खुली पेशकश की थी। टेक महिंद्रा द्वारा सत्यम में हिस्सेदारी लिए जाने के बाद सत्यम के शेयर में तेजी आ गई। उस समय यह 48 रुपए क आसपास था। गत कुछ सप्ताह से यह 70 से 80 रूपए प्रति शेयर के बीच चल रहा है जिसके कारण उसकी पेशकश को शेयरधारकों का अच्छा प्रतिसाद नहीं मिला है।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:महिंद्रा सत्यम की खुली पेशकश को शेयरधारकों ने नकारा