class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

उत्तराखंड मंत्रिमंडल का विस्तार, मुख्यमंत्री के पास 21 विभाग

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री डॉ.रमेश पोखरियाल निशंक ने मंत्रिमण्डल का विस्तार करते हुए ऊर्जा, सूचना,आवास, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सहित 21विभाग अपने पास रखे हैं।

कल देर रात डा.निशंक ने विभागों के वितरण की सूची जारी की। उन्होंने कहा कि हर छह महीने के बाद मंत्रियों के कामकाज की समीक्षा होगी। मातबर सिंह कण्डारी को सिंचाई और बाढ़ नियंत्रण के साथ समाज कल्याण विभाग की भी जिम्मेदारी सौंपी गई है तथा  प्रकाश पंत को संसदीय कार्य के साथ साथ पेयजल और नियोजन मंत्रालय दिया गया है।  बिशन सिंह चुफाल को वन विभाग,परिवहन, सहकारिता तथा ग्रामीण अभियंत्रण और  दिवाकर भट्ट को खाद्य नागरिक आपूर्ति और राजस्व विभाग सौंपा गया है जबकि  मदन कौशिक को आबकारी मंत्रालय पर्यटन विभाग एवं नगर विकास तथा  त्रिवेन्द्र सिंह रावत को कृषि पशुपालन एवं फलोद्यान का दायित्व सौंपा गया है। राजेन्द्र भण्डारी को पंचायती राज,होमगार्ड्स एवं नागरिक सुरक्षा विभाग का जिम्मा दिया गया है।

राज्य मंत्रियों में विजया बड़थ्वाल को ग्रामीण विकास और महिला कल्याण एवं बाल विकास का स्वतंत्र प्रभार और  गोविंद सिंह बिष्ट को शिक्षा का स्वतंत्र प्रभार दिया गया है। राज्यमंत्री खजान दास को आपदा प्रबंधन और समाज कल्याण मिले हैं जबकि बलबंत भौर्याल को चिकित्सा,स्वास्थ्य और सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग दिए गए हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:उत्तराखंड मंत्रिमंडल का विस्तार, मुख्यमंत्री के पास 21 विभाग