class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जरदारी के आगे दायर होगी सरबजीत की याचिका

जरदारी के आगे दायर होगी सरबजीत की याचिका

पाकिस्तान में मत्यु दंड की सजा पाए भारतीय कैदी सरबजीत के नए वकील की बुधवार को राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी के सामने ताजा दया याचिका पेश करने की योजना है। सरबजीत के नये वकील ओवाइस शेख ने इसकी जानकारी दी।बताया कि याचिका के साथ सरबजीत द्वारा लिखा एक पत्र भी पेश किया जाएगा।

शेख ने कोर्ट लखपत जेल में सरबजीत से मिलने के बाद कहा मैं बुधवार को दया याचिका प्रस्तुत करूंगा। मैं राष्ट्रपति से मिलने की भी योजना बना रहा हूं ताकि उनके सामने पूरे मामले को व्यक्तिगत रूप से रख सकूं।

शेख ने बताया कि याचिका के साथ सरबजीत का एक पत्र भी पेश किया जाएगा, जिसमें उसने राष्ट्रपति से मानवता के नाते खुद को माफ करने के लिए कहा है, ताकि वह अपनी बाकी जिंदगी परिवार के साथ भारत में गुजार सके।

इस बात पर ध्यान दिलाते हुए कि वह पहले ही 19 वर्ष जेल में रह चुका है, सरबजीत ने पत्र में लिखा है कि इस्लाम अपने अनुयायियों को माफ करने की शिक्षा देता है न कि बदला लेने की। शेख ने कहा कि सरबजीत प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से भी कह चुका है कि वे उसके मामले पर पाकिस्तान के साथ मिलकर चर्चा करें। सरबजीत ने भारत सरकार से सभी पाकिस्तानी कैदियों से भी मानवीय व्यवहार करने और उन्हें जल्द रिहा करने का निवेदन किया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:जरदारी के आगे दायर होगी सरबजीत की याचिका