class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बारिश ने धोया मैच, भारत ने जीती सीरीज

बारिश ने धोया मैच, भारत ने जीती सीरीज

भारत ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ चौथे और अंतिम वनडे के  रविवार को यहां भारी बारिश के कारण रद्द होने के साथ ही एकदिवसीय सीरीज पर 2-1 से कब्जा कर लिया। टीम इंडिया ने वर्ष 2001-02 के बाद पहली बार कैरेबियाई जमीन पर वनडे सीरीज जीती है।

भारतीय कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने टास जीतकर मेजबान टीम को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। युवा तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने मैच के पहले ही ओवर की दूसरी गेंद पर प्रचंड फार्म में चल रहे वेस्ट इंडीज के कप्तान क्रिस गेल (शून्य) को विकेटकीपर धोनी के हाथों कैच कराते हुए शानदार शुरूआत की।

अपने कप्तान के सस्ते में आउट होने से मेजबान टीम भारी दबाव में आ गई और भारतीय गेंदबाजों ने इसका पूरा फायदा उठाते हुए वेस्ट इंडीज के बल्लेबाजों को खुलकर खेलने का कोई मौका नहीं दिया। लेकिन मैच में अभी आठवां ओवर ही चल रहा था कि भारी बारिश के कारण मैच रोक देना पड़ा। उस समय मेजबान टीम ने एक विकेट खोकर 27 रन बना लिए थे। हालांकि बाद में बारिश बंद हो गई लेकिन मैदान के अत्यधिक गीला होने के कारण अंपायरों ने दो घंटे इंतजार करने के उपरांत मैच को रद्द कर दिया।

सीरीज का पहला मैच भारत ने 20 रन से जीता था लेकिन वेस्ट इंडीज ने दूसरा मैच आठ विकेट से जीतकर 1-1 की बराबरी कर ली थी। भारत ने तीसरा मैच छह विकेट से जीतकर हार के खतरे को टाल दिया था।

अंतिम मैच के रद्द होते ही भारत ने सात वर्ष बाद कैरेबियाई धरती पर वनडे सीरीज जीतकर 20-20 विश्वकप में खराब प्रदर्शन की निराशा को पीछे छोड दिया है। धोनी ने इस सीरीज के शुरू में ही कहा था कि वह वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज जीतकर देशवासियों को तोहफा देना चाहेंगे और रविवार को उन्होंने अपनी बात को सच कर दिखाया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बारिश ने धोया मैच, भारत ने जीती सीरीज