class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बैंकिंग क्षेत्र में प्रवेश करेगी रिलायंस कैपिटल

बैंकिंग क्षेत्र में प्रवेश करेगी रिलायंस कैपिटल

अनिल अंबानी समूह की कंपनी रिलायंस कैपिटल ने घरेलू बैंकिंग क्षेत्र में प्रवेश करने की योजना बनाई है और उसकी योजना विदेश में अपना विस्तार करने की भी है।


रिलायंस कैपिटल के चेयरमैन अनिल अंबानी ने शेयरधारकों को बताया कि हमने अगले तीन से पांच वर्षों के लिए विकास की योजना तैयार की है। उन्होंने कहा कि बैंकिंग नियामक से जब और जैसे ही मंजूरी मिलती है, कंपनी बैंकिंग क्षेत्र में प्रवेश करेगी। कंपनी की योजना परिसंपत्ति प्रबंधन, जीवन बीमा और ब्रोकिंग कारोबार का एशिया, अफ्रीका और पश्चिम एशियाई देशा में विस्तार करने की है।


अंबानी ने कहा कि इसके अलावा कंपनी का लक्ष्य अपने ग्राहकों की संख्या मौजूदा 1.5 करोड़ से बढ़ाकर पांच करोड़ पहुंचाने और वितरण नेटवर्क 5,000 शहरों से बढ़ाकर 20,000 शहरों कस्बों तक ले जाने की है। उन्होंने कहा कि इन गतिविधियों से हमारी वृद्धि दर तेजी से बढ़ेगी जिससे शेयरधारकों के लिए उनके निवेश का बेहतर रिटर्न मिलेगा। अंबानी ने उक्त बातें शेयरधारकों को लिखे एक पत्र में कही है जिन्हें कंपनी की वार्षिक रपट के साथ शेयरधारकों को भेज जा रहा है। रिलायंस कैपिटल की वार्षिक आम सभा 21 जुलाई को प्रस्तावित है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बैंकिंग क्षेत्र में प्रवेश करेगी रिलायंस कैपिटल