class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विलियम्स बहनें बनीं युगल चैंपियन

विलियम्स बहनें बनीं युगल चैंपियन

विलियम्स बहनों वीनस और सेरेना ने रेना स्टब्स और समांता स्टोसर को 7-6, 6-4 से शिकस्त देकर विंबलडन के महिला युगल वर्ग का खिताब जीत लिया। पुरुषों के युगल खिताब पर कनाडा के डेनियल नेस्टर और सर्बियाई खिलाड़ी नेनाद जिमोंजिक की जोड़ी ने कब्जा जमाया। इस जोड़ी ने शीर्ष वरीय बॉब और माइक ब्रायन की जोड़ी को 7-6, 6-7, 7-6, 6-3 से हराकर युगल वर्ग का खिताब लगातार दूसरी बार जीत लिया।

एकल वर्ग के फाइनल में कल एक-दूसरे से जोर आजमाइश करने वाली वीनस और सेरेना ने एक साथ अपना चौथा विंबलडन खिताब जीता। दोनों बहनें एक साथ अब तक नौ युगल ग्रैंड स्लैम जीत चुकी हैं। वीनस की छोटी बहन और शनिवार को उनके खिलाफ विंबलडन महिला एकल वर्ग के खिताब के साथ अब तक 11 ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट जीत चुकी सेरेना ने कहा अपनी बहन के साथ खिताब जीतने का अनुभव अद्वितीय है। मुझे वाकई बहुत अच्छा लग रहा है।
 
आस्ट्रेलिया की रेना और समांता की जोड़ी ने फाइनल के पहले सर्विस गेम में 2-1 की लीड ले ली थी लेकिन विलियम्स बहनों ने बाद में 4-4 से बराबरी करके अपनी पकड़ मजबूत कर ली। टाईब्रेकर में वीनस की सर्विस पर स्टब्स गेंद को नेट पर मार बैठीं। बकौल स्टब्स ऐसा बदकिस्मती की वजह से हुआ। विलियम्स बहनें आखिरकार इस सेट को 7-6 से जीतने में कामयाब रहीं। दूसरे सेट में अमेरिकी खिलाड़ियों की जोड़ी ने प्रतिद्वंद्वी जोड़ी को काबू में करते हुए 6-4 से जीत हासिल करके खिताब अपने नाम कर लिया।

नेस्टर ने कहा यह एक बड़ी उपलब्धि है। सबसे पहले मैंने स्टेडियम के बड़े बोर्ड पर लिखे हमारे नामों पर ध्यान दिया था। अब हम दो बार विम्बलडन जीत चुके हैं। अब अगले साल यहां आकर एक बार फिर होड़ में शामिल होना कुछ विशेष होगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:विलियम्स बहनें बनीं युगल चैंपियन