class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बढि़या करियर चुनने में मददगार,आपके सितारे

बढि़या करियर चुनने में मददगार,आपके सितारे

आप वही करियर अपनाना चाहते हैं जो आपके माता-पिता चाहते हैं या आप एक न्यूज रिपोर्टर, डॉक्टर या फिर मैनेजमेंट एक्सपर्ट बनने की अंधी दौड में शामिल होना चाहते हैं। हर साल हजारों बच्चे अपने मनचाहे पाठ्यक्रम में प्रवेश पाने के लिए संघर्ष करते हैं। फिर वे इच्छित नौकरी के लिए बड़ी लगन से अध्ययन करते हैं। लेकिन क्या आपने गौर किया है कि उनमें से बहुत थोड़े ही वहां टिक पाते हैं या कि शीर्ष पर पंहुचते हैं। इसके लिए सितारों और संबंधित लग्न, कर्म और धन से जुडे़ तथ्यों को ध्यान में रखना चाहिए । 10 वां घर कर्म का स्थान होता है।

अगर शनि आपके लग्न स्थान  या 10 वें घर में बैठा है तो इंजीनियरिंग का चयन करें। आपके धन स्थान में राहू का होना आपको अच्छा टीचर या प्रोफेसर बना सकता है। आप दूरसंचार को भी अपना सकते हैं। ज्योतिष विज्ञान भी आपके लिए अच्छा विकल्प हो सकता है। अगर बुध का संबंध लग्न स्थान या धन के स्थान से है तो उस व्यक्ति को सीए, लॉ, या एमबीए को चुनना चाहिए। मंगल का संबंध लग्न या धन भाव के साथ हो जाए तो आपको मेडिकल साइंस एक्सपर्ट बना सकता है यानी आप डॉक्टर बन सकते हैं। आप पुलिस या सेना में भी शामिल हो सकते हैं। अगर राहु और मंगल दोनों एक साथ हों तो आपको अपना करियर खेल में या जासूसी में आजमाना चाहिए। अगर शुक्र और राहु 10वें घर से संबंधित हैं तो फाइनेंस मैनेजमेंट आपके लिए एक अच्छा विकल्प साबित होगा।10वें घर में शुक्र का होना यह संकेत देता है कि उस व्यक्ति का एक्टिंग में उज्ज्वल भविष्य है। कौन जानता है कि आप अगले अमिताभ बच्चन हों। आप आईटी  सूचना तकनीक का भी चयन कर सकते हैं।

कर्म, लग्न और धन के स्थान से चंद्रमा का संबंध आपको एक्सपोर्ट एंड इम्पोर्ट या प्रॉपर्टी डीलिंग में जाने की सलाह देता है।
चंद्रमा और राहु दोनों मिलकर आपको प्रतिष्ठित वैज्ञानिक या अंतरिक्ष विज्ञानी बना सकता है। लग्न या कर्म  के स्थान या 5वें घर में बृहस्पति कन्सलटेंसी और शिक्षण में आपके उज्ज्वल भविष्य की ओर इशारा करते हैं। राहु या शुक्र्र का बृहस्पति से संबंध बताता है कि आपको टी.वी., प्रिंट या रेडियो के पाठ्रयक्रम में होना चाहिए। सूर्य आपको एक सराहनीय नेता के तौर पर पेश कर सकता है अर्थात् आप एक बड़ी कम्पनी के सीईओ बन सकते हैं और आपके पास पब्लिक रिलेशन ऑफिसर, एक आईएएस या आईपिएस ऑफिसर बनने का भी विकल्प है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बढि़या करियर चुनने में मददगार,आपके सितारे