फोटो गैलरी

Hindi Newsस्पाइसजेट विमानों के अधिग्रहण पर कर रही है विचार

स्पाइसजेट विमानों के अधिग्रहण पर कर रही है विचार

विमानन कंपनी स्पाइसजेट अगले साल मई तक अंतरराष्ट्रीय परिचालन शुरू करने के लिए विमानों के अधिग्रहण पर विचार कर रही है और वायुमार्गों का विश्लेषण कर रही है। एयरलाइन के मुख्य कार्याधिकारी संजय अग्रवाल...

स्पाइसजेट विमानों के अधिग्रहण पर कर रही है विचार
एजेंसीSun, 05 Jul 2009 12:00 PM
ऐप पर पढ़ें

विमानन कंपनी स्पाइसजेट अगले साल मई तक अंतरराष्ट्रीय परिचालन शुरू करने के लिए विमानों के अधिग्रहण पर विचार कर रही है और वायुमार्गों का विश्लेषण कर रही है।

एयरलाइन के मुख्य कार्याधिकारी संजय अग्रवाल ने कहा कि हम इसके सभी आयामों पर विचार कर रहे हैं। हम अध्ययन कर रहे हैं किन बाजारों में दोतरफा अधिकार उपलब्ध हैं। कम कीमत वाली विमानन कंपनी 23 मई 2010 तक अंतरराष्ट्रीय क्षेत्रों की आवश्यकता पूरी करेगी। कंपनी फिलहाल 18 शहरों में रोजाना 125 उड़ानों को परिचालन करती है।

विमानन कंपनी को विदेश में उड़ानों का परिचालन शुरू करने के लिए 5 साल का घरेलू परिचालन पूरा करना और 20 या इससे अधिक विमानों का बेड़ा होना जरूरी है। यह पूछने पर कि क्या वह अंतरराष्ट्रीय क्षेत्र में परिचालन करने के लिए अपेक्षाकृत बड़े विमानों की खरीद कर सकती है। उन्होंने कहा कि क्षमता पर निर्णय करना होगा। हम खरीदने की बाजाए लीज पर विमान लेने के बारे में सोच सकते हैं क्योंकि बाजार में ये काफी संख्या में उपलब्ध हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें