class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नंबर वन बनना अब भी सपनाः सायना

नंबर वन बनना अब भी सपनाः सायना

दुनिया की चोटी की पांच खिलाड़ियों में शामिल होने की दहलीज पर खड़ी और अगले कुछ सालों में नंबर एक खिलाड़ी बन जाने की चर्चाओं का केन्द्र बनी भारत की बैडमिंटन सनसनी सायना नेहवाल का कहना है कि दुनिया की नंबर एक बैडमिंटन खिलाड़ी बनना उनके लिए अब भी एक सपना है।

भारत के महान बैडमिंटन खिलाड़ी प्रकाश पादुकोण का मानना है कि सायना अगले दो सालों में चोटी पर पहुंच जाने की क्षमता रखती हैं लेकिन बीस बरस की सायना अभी अपने लिये इतना बड़ा लक्ष्य निर्धारित नहीं करना चाहतीं। नवीनतम विश्व रैंकिंग में छठे स्थान पर पहुंची सायना ने कहा कि प्रकाश सर हमेशा ही आगे बढ़ने की प्रेरणा देते हैं। मैं खुद भी विश्व की नंबर एक खिलाड़ी बनना चाहती हूं लेकिन फिलहाल मैं इस बारे में नहीं सोचना चाहती। मुझे यह लक्ष्य हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी मुझे टूर्नामेंट दर टूर्नामेंट निरंतर श्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा।

पुलेला गोपीचंद और प्रकाश पादुकोण के बाद सायना देश की तीसरी बैंडमिंटन खिलाड़ी है जिन्होंने यह रैंकिंग हासिल की है। इस रैंकिंग पर पंहुचने वाली सायना देश की पहली महिला खिलाड़ी हैं। हैदराबादी बाला सायना ने कहा कि एक बार शीर्ष पांच में पहुंच जांऊ तो फिर मैं चोटी की तीन और उसके बाद नंबर एक के बारे में सोच सकती हूं लेकिन फिलहाल मेरे लिये यह लक्ष्य सपना ही है इसलिए मैं अपने खेल के अलावा कुछ और नहीं सोच रही हूं।

इंडोनेशियन ओपन चैम्पियन सायना ने कहा कि मैं अच्छा खेल रही हूं। मुझे खुशी है कि मैं छठी वरीयता तक पहुंची लेकिन मेरा मुख्य लक्ष्य चोटी की रैंकिंग वाले खिलाड़ियों को पराजित करना है। अगर मैं इसमें लगातार सफलता हासिल कर सकी तो मैरी रैंकिंग अपने आप ऊपर चली जाएगी।

सायना ने मशहूर बैडमिंटन खिलाड़ी प्रकाश पादुकोण द्वारा भारत की बैडमिंटन सनसनी सायना नेहवाल की उपलब्धि को टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा से बड़ा बताए जाने पर कहा कि वह और सानिया दोनों ही अपने-अपने खेल में अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं। पादुकोण ने सायना की उपलब्धियों को यह कहते हुए सानिया से बड़ा बताया था कि सायना ने ज्यादातर मौकों पर खुद से अधिक वरीयता वाली प्रतिद्वंद्वियों को हराया है।

पादुकोण के इस बयान पर प्रतिक्रिया मांगे जाने पर सायना ने कहा कि प्रकाश सर, के उस बयान पर मैं सिर्फ इतना कह सकती हूं कि हम दोनों ही अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:नंबर वन बनना अब भी सपनाः सायना