class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारत के तीन किशोर लेंगे जी आठ शिखर में भाग

भारत के तीन किशोर लेंगे जी आठ शिखर में भाग

रोम में इस सप्ताह होने वाली जी आठ शिखर बैठक के साथ साथ होने वाले जूनियर आठ शिखर में भारत का प्रतिनिधित्व तीन किशोर करेंगे और गरीबी तथा सामाजिक बाधाओं से निपटने के लिए किए गए अपने संघर्ष और इस दौरान हुए अनुभवों को बयान करेंगे ।


उड़ीसा की 16 वर्षीय संयुक्ता पांगी ,तमिलनाडु के 17वर्षीय सेमुएल वेंकटेशन और उत्तर प्रदेश के 19 वर्षीय नरेंद्र वे तीन किशोर हैं जो दुनिया के 86 अन्य किशोरों के साथ शुक्रवार से शुरू इस सात दिवसीय शिखर में शामिल होंगे ।
   

किशोर जलवायु परिवर्तन ,वित्तीय संकट और अफ्रीका में गरीबी के मुददे पर चर्चा करेंगे । पांगी ने कहा ,मैं गरीबी के उन हालात के बारे में बात करूंगा जिन्हें मैने झेला है और इस बारे में भी कि किन कठिनाइयों के बीच मैने शिक्षा पाई । उड़ीसा के कोरापुट जिले में बेहद गरीबी है और लोग अपने बच्चों को स्कूल नहीं भेजते तथा उनका जल्दी विवाह कर देते हैं । 
   

उसने कहा, इस बारे में जागरूकता फैलाने की जरूरत है । इसके अलावा बच्चों को जीवन की सभी कठिनाइयों से निपटने के लिए लगन की जरूरत है । यह सब अफ्रीकी देशों में भी किया जा सकता है । पांगी के पिता किसान हैं । उसने कहा कि वह औद्योगिक इकाइयों के कारण वन क्षेत्र काटने के मुददे पर भी बात करेंगी ।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भारत के तीन किशोर लेंगे जी आठ शिखर में भाग