class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हाल ऑफ फेम में शामिल होंगे और कई भारतीय

हाल ऑफ फेम में शामिल होंगे और कई भारतीय

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के हाल ऑफ फेम में सिर्फ तीन भारतीय खिलाड़ियों को ही जगह मिलने को लेकर विवाद पैदा होने के बाद इस खेल की प्रशासनिक इकाई ने शुक्रवार को स्पष्ट किया कि इस प्रतिष्ठित सूची में कई और भारतीयों के नाम शामिल किये जाएंगे।

आईसीसी के अध्यक्ष डेविड मोर्गन ने लंदन से बातचीत में कहा कि हाल ऑफ फेम की सूची को हार साल अपडेट किया जायेगा और उसमें भारतीयों को समुचित प्रतिनिधित्व मिलेगा। उन्होंने कहा कि यह अंतिम सूची नहीं है। मेरा मानना है कि कई और बेहतरीन भारतीय क्रिकेटर हाल ऑफ फेम में शामिल होने के हकदार है। हम जल्द ही एक प्रणाली विकसित करेंगे। हमारे पास इस सूची में प्रतिवर्ष और खिलाड़ियों को  शामिल करने के लिये योजना भी है।


आईसीसी ने हाल ऑफ फेम में सिर्फ तीन पूर्व भारतीय कप्तानों बिशन सिंह बेदी, सुनील गावस्कर तथा कपिल देव को शामिल किया है। इस फेहरिस्त में इंग्लैंड के 22, ऑस्ट्रेलिया के 11, वेस्टइंडीज के 13, पाकिस्तान के तीन, दक्षिण अफ्रीका के दो तथा न्यूजीलैंड के एक खिलाड़ी को शामिल किया गया है। आश्चर्यजनक रूप से इस सूची में एक भी श्रीलंकाई खिलाड़ी शामिल नहीं है।


मोर्गन ने कहा कि अपडेट होने के बाद यह सूची संतुलित दिखने लगेगी। उन्होंने कहा कि मेरिट के आधार पर देशों के बीच संतुलन स्थापित किया जायेगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:हाल ऑफ फेम में शामिल होंगे और कई भारतीय