class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारत-वेस्टइंडीज के बीच तीसरा वनडे आज

भारत-वेस्टइंडीज के बीच तीसरा वनडे आज

भारत और वेस्टइंडीज की क्रिकेट टीमों के बीच शुक्रवार को स्थानीय ग्रास इस्लेट मैदान पर तीसरा एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेला जाएगा। चार मैचों की सीरीज फिलहाल 1-1 की बराबरी पर हैं।

जेरोम टेलर और रवि रामपॉल की शानदार गेंदबाजी की बदौलत वेस्टइंडीज ने 28 जून को किंग्सटन में खेले गए दूसरे मुकाबले में भारत को आठ विकेट से पराजित कर बराबरी की थी।

भारत ने 26 जून को खेला गया पहला मैच 20 रनों से जीता था। उस मैच में युवराज सिंह ने शानदार शतक लगाया था। भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 339 रन बनाने में सफल रही थी।

जीत के साथ सीरीज का आगाज करने के बाद हार का स्वाद चखने वाली भारत टीम के लिए यह मैच काफी अहम होगा, क्योंकि इसे जीतकर वह सीरीज कब्जाने की ओर एक बड़ा कदम बढ़ा सकती है।

भारतीय बल्लेबाजी जहां एक बार फिर युवराज और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पर आश्रित रहेगी वहीं उसे गौतम गंभीर, रोहित शर्मा, यूसुफ पठान और रवींद्र जडेजा के बल्लों से निकलने वाली चमक का भी इंतजार होगा।

अच्छी लय में दिख रहे आशीष नेहरा के अलावा भारतीय टीम को गेंदबाजी में ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह और तेज गेंदबाज रुद्र प्रताप सिंह से उम्दा प्रदर्शन की उम्मीद होगी। जरूरत पड़ी तो धोनी दो स्पिनरों के साथ मैदान में उतरना पसंद करेंगे और ऐसी स्थिति में प्रज्ञान ओझा तथा हरभजन स्पिन आक्रमण की कमान संभालेंगे।

शुक्रवार को हरभजन अपना 29वां जन्मदिन मनाएंगे। भारतीय खिलाड़ी जीत के साथ जहां उन्हें जन्मदिन का तोहफा देना चाहेंगे वहीं हरभजन भी अपने व्यक्तिगत खेल से टीम को जीत दिलाकर इस दिन को यादगार बनाना चाहेंगे।

वेस्टइंडीज को दूसरे मुकाबले में शानदार अर्धशतक लगाने वाले रूनाको मार्टन, बेहतरीन फार्म में चल रहे कप्तान क्रिस गेल, हरफनमौला ड्वेन ब्रावो और उनके भाई डरेन ब्रावो, रामनरेश सरवन और शिवनारायन चंद्रपॉल से बड़ी पारी की उम्मीद होगी जबकि उसकी आक्रमण पंक्ति की जिम्मेदारी टेलर, रामपॉल और ड्वेन ब्रावो पर आश्रित होगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भारत-वेस्टइंडीज के बीच तीसरा वनडे आज