class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

खिताब पर कब्जा जमाने के लिए एक दूसरे से टकराएंगी विलियम्स बहनें

खिताब पर कब्जा जमाने के लिए एक दूसरे से टकराएंगी विलियम्स बहनें

एक बार फिर विलियम्स बहनों ने विम्बलडन की खिताबी भिड़ंत तय कर ली है। दोनों बहनें अलग अलग तरीके से जीत कर फाइनल में पहुंची हैं। आठ बार के ग्रैंड स्लैम फाइनलों में भिड़ चुकीं दोनों बहनों की विम्बलडन में चौथा खिताबी मुकाबला होगा।

पांच बार की विजेता वीनस विलियम्स को शीर्ष वरीयता की दिनारा साफिना को लुढ़काने में केवल 51 मिनट लगे। साफिना को 6-1, 6-0 से हराकर वह आठवें विम्बलडन फाइनल में पहुंची हैं। दो बार की चैंपियन दूसरी वरीय सेरेना ने हार की कगार से जोरदार वापसी करते हुए गुरुवार को यहां रूस की एलेना देमेंतिएवा को बेहद संघर्षपूर्ण मुकाबले में 6-7, 7-5, 8-6 से हराकर विंबल्डन टेनिस टूर्नामेंट के खिताबी मुकाबले में जगह बना ली।

महिला एकल के पहले सेमीफाइनल में अमरीका की सेरेना अपने जज्बे भरे प्रदर्शन की वजह से चौथी वरीयता प्राप्त देमेंतिएवा की कडी़ चुनौती से पार पाने में सफल रहीं। एक समय तो वह दूसरे सेट में मैच प्वाइंट से पीछे चल रही थीं लेकिन अपने जुझरूपन के लिए मशहूर सेरेना ने जोरदार वापसी करते हुए शनिवार को होने वाले फाइनल में जगह बना ली।

इस ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट में फाइनल खेलने का यह उनका पांचवां मौका होगा। हालांकि मैच की शुरुआत में दोनों ही खिलाड़ी थोड़ी नर्वस नजर आ रही थीं। हालत तो यह हो गई कि सेरेना और देमेंतिएवा दोनों ने ही अपने -अपने पहले सर्विस गेम गंवा दिए। मगर उसके बाद दोनों ही खिलाड़ियों ने बेसलाइन से ताकतवर सर्विस और कोर्ट पर अपनी कलाबाजी का बेहतरीन प्रदर्शन किया।

पहला सेट में टाइब्रेकर तक पहुंच गया और देमेंतिएवा 7-4 से जीत इस साल सेरेना से सेट छिनने वाली पहली खिलाड़ी बन गईं।  पहला सेट 7-6 से जीतने से उत्साहित देमेंतिएवा ने दूसरे सेट में भी अच्छी शुरुआत की लेकिन सेरेना उनकी सर्विस तोड़ने में सफल रहीं। हालांकि इस सेट में 6-5 के स्कोर पर सर्विस कर रहीं सेरेना को देमेंतिएवा ने मुश्किल में डाल दिया था लेकिन अमरीकी खिलाड़ी ने झन्नाटेदार ऐस शाट लगाते हुए इसे 7-5 से जीतकर मैच में बराबरी हासिल कर ली।

तीसरे सेट की शुरुआत में ही देमेंतिएवा सेरेना की सर्विस तोड़ते हुए 3-1 की बढ़त लेने में सफल रहीं। उनके पास यह सेट जीतकर सेरेना का फाइनल में पहुंचने का सपना तोड़ने का बड़ा सुनहरा मौका था लेकिन वह मैच प्वाइंट गंवा बैठी। सेरेना ने इसका पूरा लाभ उठाते हुए न सिर्फ देमेंतिएवा की सर्विस तोड़कर 7-6 की बढ़त बनाई बल्कि सर्विस बरकरार रखते हुए यह सेट और मैच जीतने में भी सफल रहीं।

जीत के बाद वीनस ने कहा कि ओह माई गॉड, मैं आठवीं बार फाइनल में पहुंच गई हूं। यहां फिर फाइनल में पहुंच कर मेरा सपना साकार हो गया है। दोनों बहनों ने कुल 17 ग्रैंड स्लैम खिताब जीत लिए हैं। अमेरिकी स्वतंत्रता दिवस 4 जुलाई को दोनों अब फाइनल खेलेंगी और जो भी जीते बहनों के ग्रैंड स्लैम सिरमौर का योग 18 हो जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:फिर सेरेना-वीनस में होगा विम्बलडन फाइनल