class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कांवड़ यात्रा के लिए इंतजाम पुख्ता

सावन की कावंड़ यात्रा से ट्रैफिक बाधित न हो,इसके लिए इस बार शिविरों में डीजे और कावड़ियों के वाहन पर माइक आदि पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। कांवणी कावंड़ यात्रा को लेकर गुरुवार को डीएम की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया।


डीएम आर रमेश ने बताया कि कावंड़ यात्रा को ध्यान में रखकर विभिन्न कावंड़ मार्गो का व्यापक निरीक्षण होगा। मेरठ रोड तिराहे से मुरादनगर गंगनहर पुल तक चौधरी चरण सिंह कावंड़ मार्ग व निवाड़ी, मोदीनगर से गाजियाबाद शहर के ठाकुरद्वारा तिराहे तक के कावंड़ मार्ग का शुक्रवार से निरीक्षण शुरु हो जाएगा। निरीक्षण के दौरान कावंड़मार्ग पर लगने वाले शिविर व गंग नहर में सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया जाएगा। बैठक में कावड़ मार्ग पर लगने वाले शिविरों को मेन रोड से न्यूनतम 20 फीट पीछे लगाने की अनुमति देने का निर्णय लिया गया।


डीएम ने बताया कि कावंड़ के दौरान सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए शिविरों में डीजे व कावंड़ियों के वाहनों पर माइक नहीं लगेंगे। सभी कावंड़ियों को यात्रा शुरु करने के पहले अपने निवास के थानों में पंजीकरण करना होगा। यहीं से कावंड़ियों को यात्रा परिचय पत्र उपलब्ध कराए जाएंगे। बिना यात्रा परिचय पत्र के किसी को कावंड़ यात्रा में शामिल होने की अनुमति नहीं दी जाएगी। धार्मिक मान्यताओं को ध्यान में रखते में बैठक में कावंड़ यात्रा के दौरान कावंड़ मार्गो पर मीट, मांस,शराब की दुकाने बंद रखने का निर्णय लिया गया। बैठक में अधिकारियों ने गंगनहर पुल के दोनों तरफ की निरीक्षण रिपोर्ट डीएम को सौंपी।

डीएम ने बैठक में अधिकारियों को कांवणी यात्रा के मद्देनजर मुरादनगर गंगनहर पुल से निवाड़ी तक कावंड़ मार्ग के दोनों तरफ की झाड़ियों को 10 जुलाई से पहले कटवाकर साफ कराने का निर्देश दिया। यही नहीं जिन स्थानों पर कावंड़िए गंगनहर में स्नान करेंगे वहां पानी के अंदर वरीकेटिंग के भी निर्देश दिए । सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखकर इन स्थानों पर भारी संख्या पुलिस फोर्स की तैनाती की जिम्मेवारी एसएसपी पर छोड़ी। बैठक में एसएसपी अखिल कुमार,एडीएम सिटी सुनील कुमार श्रीवास्तव,सिटी मजिस्ट्रेट उमेश मिश्रा, सीओ मोदीनगर एके पांडे आदि उपस्थित थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कांवड़ यात्रा के लिए इंतजाम पुख्ता