class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चारा घोटाले में 16 अभियुक्तों को सजा

करोड़ों रूपए के चारा घोटाले में सीबीआई की विशेष अदालत ने कुल 48 अभियुक्तों में से 16 को सजा सुनाई है।

सीबीआई के एक प्रवक्ता ने बताया कि पशुपालन एससी रेंज, रांची के तत्कालीन क्षेत्रीय निदेशक कीर्ति नारायण झा को छह साल के सश्रम कारावास और आठ लाख के जुर्माने और पशुपालन विभाग, रांची के क्षेत्रीय निदेशक जुनुल भंगराज को सात साल के सश्रम कारावास के साथ 50 लाख के जुर्माने की सजा सुनाई गई है।

प्रवक्ता ने कहा कि अदालत ने विभाग के उपनिदेशक (योजना) केएम प्रसाद को सात साल के सश्रम कारावास के साथ 34 लाख के जुर्माने और पशु पालन संचालनालय के अकाउंट अधिकारी बीबी प्रसाद को छह साल के कारावास के साथ 20 लाख के जुर्माने की सजा दी है।

उन्होंने बताया कि सीबीआई ने 56 अभियुक्तों के खिलाफ रांची अदालत में चाजर्शीट दाखिल की है। प्रवक्ता ने कहा कि इनमें से तीन की सुनवाई के दौरान मौत हो गई, दो ने अपना दोष स्वीकार कर लिया, जिन्हें पूर्व में ही सजा दी जा चुकी है और तीन को सरकारी गवाह बना लिया गया। अदालत ने मंगलवार को मुकदमे का सामना कर रहे 48 अभियुक्तों को दोषी ठहराया।

मुकदमा डोरंडा, रांची कोषागार से जुड़ा़ है, जहां से अभियुक्त अधिकारियों ने आपराधिक षड़यंत्र के तहत आपूर्तिकर्ताओं और कोषागार अधिकारियों के साथ मिलकर 11 दिनों के दौरान 11 करोड़ से ऊपर की राशि फर्जी पत्रों के माध्यम से निकाल ली थी, जिन्हें पशुपालन संचालनालय, पटना द्वारा जारी तथा प्रदर्शित किया गया था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:चारा घोटाले में 16 अभियुक्तों को सजा