class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़े

पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़े

सरकार ने अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के बढ़ते दाम को देखते हुए घरेलू बाजार में बुधवार मध्य रात्रि से पेट्रोल के खुदरा मूल्य में चार रूपए प्रति लीटर और डीजल में दो रूपए प्रति लीटर वृद्धि की घोषणा कर दी है। पेट्रोलियम एवं प्राकृ तिक गैस मंत्री मुरली देवड़ा ने बुधवार शाम अचानक बुलाए गए संवाददाता सम्मेलन में इसकी घोषणा की।

उन्होंने पेट्रोल पंप मालिकों से कहा कि वे पेट्रोल पंप खुला रखे और उपभोक्ताओं को इनकी आपूर्ति जारी रखे। उन्होंने कहा कि वृद्धि के मद्देनजर पेट्रोल पंपों पर ग्राहकों को पेट्रोल और डीजल की आपूर्ति नहीं किए जाने की शिकायत मिली है। उन्होंने कहा कि संप्रग के चुनाव घोषणा पत्र के मुताबिक गरीब और मध्यम वर्ग को राहत देते हुए सरकार ने रसोई गैस सिलेंडर और राशन में बिकने वाले मिट्टी तेल के दाम में कोई वृद्धि नहीं की है।

उन्होंने कहा कि इन दोनों पेट्रोलियम पदरेथों पर होने वाले करीब 30 हजार करोड़ रूपये के घाटे को केन्द्र सरकार स्वयं वहन करेगी। मिट्टी तेल पर तेल कंपनियों को 15.26 रूपए प्रति लीटर और रसोई गैस सिलेंडर पर 52.96 रूपये की सब्सिडी दी जा रही है। देवड़ा ने कहा कि जनता परिस्थितियों की समझेगी और तेल कंपनियों पर बढ़ते बोझ को देखते हुए सरकार को यह कड़ा फैसला लेना पड़ा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़े