class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारत-ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज के स्थान घोषित

भारत-ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज के स्थान घोषित

मौसम और सुरक्षा कारणों से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से वंचित गुवाहाटी उन सात शहरों में से हैं जहां अक्तूबर-नवंबर में भारत और आस्ट्रेलिया के बीच होने वाली वनडे सीरीज के मैच होंगे। बीसीसीआई ने गुवाहाटी के अलावा दिल्ली, मुंबई, मोहाली, हैदराबाद, नागपुर और जयपुर को इन मैचों के लिये चुना है।

गुवाहाटी में पिछले साल नवंबर में भारत-इंग्लैंड वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला होना था लेकिन मुंबई हमलों के बाद केविन पीटरसन की टीम दौरा बीच में छोड़कर लौट गई थी। दो साल पहले खराब मौसम के कारण शहर में मैच नहीं हो सका था जिससे दर्शक हिंसा पर उतारू हो गए थे।

बीसीसीआई की दौरा कार्यक्रम समिति ने बुधवार को मैचों के कार्यक्रम की घोषणा की। ललित मोदी की गैर मौजूदगी में बैठक की अध्यक्षता करने वाले बोर्ड सचिव एन श्रीनिवासन ने एक बयान में यह जानकारी दी।

सत्र के घरेलू कार्यक्रम की भी घोषणा कर दी गई। दलीप ट्राफी के मैच नाकआउट आधार पर खेले जायेंगे। वहीं एक से आठ सितंबर तक होने वाली पहली बीसीसीआई कार्पोरेट ट्राफी की मेजबानी दक्षिण क्षेत्र करेगा। बारह टीमों को तीन समूहों में बांटकर नाकआउट सह लीग आधार पर मैच खेले जायेंगे। श्रीनिवासन ने बताया कि अंतर राज्य मुश्ताक अली टी-20 ट्राफी इस सत्र में खेली जायेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भारत-ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज के स्थान घोषित