class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वेतन वृद्धि को लेकर जूनियर डॉक्टर हड़ताल पर

गणेश शंकर विद्यार्थी मेडिकल कालेज (जीएसवीएम) के करीब ढाई सौ जूनियर डॉक्टरों ने छठे वेतन आयोग की सिफारिशों को लागू करने और वेतन बढ़ाने की मांग को लेकर बुधवार की सुबह से हड़ताल शुरू कर दी। डॉक्टरों ने बुधवार को तो ओपीडी में मरीजों को न देखा और न ही आपरेशन थियेटर में गए। जिससे मरीजों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा ।
    

रेजीडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन से जुड़े जूनियर डॉक्टरों का कहना है कि प्रदेश सरकार ने राज्य के सभी मेडिकल कालेज में छठे वेतनमान के अनुरूप वेतन तो बढ़ा दिया लेकिन लखनऊ के किंग जार्ज मेडिकल कालेज की तुलना में कानपुर के जीएसवीएम मेडिकल कालेज के जूनियर डॉक्टरों का वेतन करीब दस हजार एपये कम है  उनका कहना है कि लखनऊ के केजीएमसी में छठे वेतन आयोग की सिफारिशों के बाद वहां के डॉक्टरों को प्रतिमाह करीब 34 हजार वेतन मिलता है जबकि कानपुर सहित प्रदेश के अन्य मेडिकल कालेजों में इन सिफारिशों को पूरी तरह से लागू नहीं किया गया है ।
    

जूनियर डॉक्टरों का कहना है कि उनका वेतन 20 हजार से बढ़ाकर केवल 24 हजार किया गया है । उन्होंने प्रिंसिपल से अपनी मांगें राज्य सरकार तक पहुंचाने को कहा है। मेडिकल कालेज में जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल से वहां मरीजों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा ।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:वेतन वृद्धि को लेकर जूनियर डॉक्टर हड़ताल पर