class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

इश्क के मैदान पर भी क्रिकेटरों ने तोड़े कई रिकॉर्ड

इश्क के मैदान पर भी क्रिकेटरों ने तोड़े कई रिकॉर्ड

नवाब पटौदी, सर विवियन रिचर्ड्स, इमरान खान से लेकर सचिन तेंदुलकर तक क्रिकेट के मैदान पर कई कीर्तिमान अपने नाम करने वाले क्रिकेटरों ने इश्क के मैदान में भी झंडे गाड़े हैं और शिवांगी देव के प्यार में गिरफ्तार हरफनमौला इरफान पठान बरसों से चले आ रहे इस सिलसिले की ताजा कड़ी बन गए हैं।


इरफान ने आस्ट्रेलिया में रहने वाली चार्टर्ड अकाउंटेंट शिवांगी से छह साल पुरानी मुहब्बत का इकरार करते हुए शादी का ऐलान कर दिया। आस्ट्रेलियाई सरजमीं से ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में धमाकेदार पदार्पण करने वाले वडोदरा के इस पठान से पहले भी तेंदुलकर समेत कई क्रिकेटरों पर इश्क का बुखार चढ़ चुका है।

क्रिकेट के मैदान पर विपक्षियों के छक्के छुड़ाने वाले कई क्रिकेटर इश्क की गली में आ चुके हैं। इसमें से कई अपनी नाबाद पारी खेल रहे हैं तो कई को इस मैदान से जल्दी आउट भी होना पड़ा।   

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक शतक और रन बना चुके तेंदुलकर ने अपने से पांच बरस बड़ी अंजलि मेहता से शादी करके सभी को चौंका दिया था। वहीं, भारत के पूर्व कप्तान नवाब मंसूर अली खान पटौदी ने मशहूर अभिनेत्री शर्मिला टैगोर के साथ प्रेम विवाह किया था।

इश्क के मामले में मौजूदा कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और स्टार बल्लेबाज युवराज सिंह का कोई सानी नहीं। धोनी का नाम कभी बालीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण के साथ जुड़ा तो कभी दक्षिण भारतीय अभिनेत्री लक्ष्मी राय के साथ। यह भी चर्चा सुनने में आई कि उनके सपनों की मलिका उनके शहर में ही है लेकिन रांची के इस राजकुमार ने इस मामले में चुप्पी ही साध रखी है।

पंजाब दे पुत्तर युवराज ने अभिनेत्री किम शर्मा के साथ अपने प्रेम और फिर अलगाव को स्वीकार किया। सिडनी के एक रेस्त्रां में दीपिका के साथ डिनर करने पर उनका नाम इस अभिनेत्री के साथ भी जुड़ा। युवराज ने एक पत्रिका को दिये इंटरव्यू में इसे स्वीकार भी किया। आशिकमिजाज के रूप में बदनाम युवराज को माडल करिश्मा कोटक के साथ भी पार्टियों में देखा गया।


टीम इंडिया के सुयोग्य कुंवारों में शामिल जहीर खान भी कभी किसना फेम अभिनेत्री ईशा शेरवानी के प्रेम में डूबे थे। उनका नाम माडल गौहर खान के साथ भी जुड़ा। वहीं, अपनी फिरकी से गेंदबाजों को गच्चा देने वाले हरभजन सिंह के माडल प्रिया राव के साथ अफेयर की खबरें रही। बाद में अभिनेत्री गीता बसरा के साथ भी उनका नाम जुड़ा। नजफगढ़ के नवाब वीरेंद्र सहवाग ने अपनी प्रेमिका आरती से ही शादी की लेकिन दिल्ली और टीम इंडिया में उनके साथी सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर इश्क के मामले में पीछे रह गए। तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा बतौर प्रशंसक कैटरीना कैफ के दीवाने हैं।


पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने अपनी बचपन की मित्र ओडिसी नत्यांगना डोना से परिजनों के विरोध के बावजूद प्रेम विवाह किया। बाद में उनका नाम अभिनेत्री नगमा के साथ भी जुड़ा हालांकि उन्होंने इसे कभी स्वीकार नहीं किया। पाकिस्तान के स्टार हरफनमौला शोएब मलिक का नाम बालीवुड अभिनेत्री सयाली भगत के साथ जुड़ चुका है।

इस कड़ी में सबसे महत्वपूर्ण नाम भारत के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन का रहा। पहले से ही विवाहित अजहरुद्दीन ने अपनी शादी तोड़कर फिल्म अभिनेत्री संगीता बिजलानी के साथ अपनी गांठ जोड़ ली। क्रिकेटर से कमेंटेटर बने रवि शास्त्री और अभिनेत्री अमृता सिंह का इश्क भी एक जमाने में क्रिकेट दीर्घाओं में चर्चा का विषय था। इस प्रेम कहानी का हालांकि सुखद अंत नहीं हुआ और रवि ने रितु से जबकि अमृता ने उम्र में अपने से कहीं छोटे सैफ अली खान से शादी की।


पाकिस्तानी बल्लेबाज मोहसिन खान ने अभिनेत्री रीना राय से निकाह किया और बाद में दोनों का तलाक भी हो गया। वहीं 1992 विश्व कप विजेता पाकिस्तानी टीम के कप्तान इमरान खान के जीनत अमान के साथ अफेयर के चर्चे भी सुने गए। संदीप पाटिल का नाम पूनम ढिल्लों के साथ और कपिल देव का सारिका के साथ जुड़ा।
 

वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज सर गैरी सोबर्स ने अंजू महेंद्रू के साथ इश्क लड़ाया। आक्रामक बल्लेबाज और पूर्व कैरेबियाई कप्तान विवियन रिचडर्स अभिनेत्री नीना गुप्ता के इश्क में गिरफ्तार हुए। दोनों की एक बेटी मसाबा भी है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:इश्क के मैदान पर भी क्रिकेटरों ने तोड़े कई रिकॉर्ड