class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वीनस और साफिना सेमीफाइनल में

वीनस और साफिना सेमीफाइनल में

मौजूदा चैंपियन वीनस विलियम्स ने अपनी करारी सर्विस और तीखे शॉट के दम पर फिर एकतरफा जीत दर्ज करके मंगलवार को यहां विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश किया। वीनस का अगला मुकाबला दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी और क्वार्टर फाइनल में कड़ी मशक्कत करने वाली दिनारा साफिना से होगा।

इन दोनों के अलावा रूस की इलेना देमेंतिवा भी महिला एकल के सेमीफाइनल में पहुंच गयी हैं। जहां उन्हें वीनस की छोटी बहन सेरेना से भिड़ना पड़ेगा। सेरेना ने क्वार्टर फाइनल में बेलारूस की विक्टोरिया अजरेंका को 6-2, 6-3 से पराजित किया। तीसरी वरीयता प्राप्त वीनस ने 11वीय वरीय अग्निस्जका रडवान्स्का को केवल एक घंटे में 6-1, 6़-2 से हराया।

साफिना के लिए जीत इतनी आसान नहीं रही और उन्हें जर्मन किशोरी सैबाइन लिसिची पर 6-7, 6-4, 6-1 से जीत दर्ज करने के लिए काफी पसीना बहाना पड़ा। उनकी हमवतन चौथी वरीयता प्राप्त रूसी खिलाड़ी देमेंतिवा ने हालांकि इटली की फ्रांसिस्को शियावोन को 6-2, 6-2 से सीधे सेटों में मात दी।

विंबलडन में कुल छठा और लगातार तीसरा खिताब जीतने की कवायद में लगी वीनस शुरू से अपनी प्रतिद्वंद्वी पर हावी हो गयीं और उन्होंने किसी भी समय उसे उबरने का मौका नहीं दिया।

वीनस पिछले दस साल में आठवीं बार यहां सेमीफाइनल में पहुंची है। उन्होंने इस साल अभी तक कोई सेट नहीं गंवाया है और वह ऑल इंग्लैंड क्लब में लगातार 19 मैच जीत चुकी हैं। यही नहीं वीनस ने 2007 में जपान की अकीको मोरिगामी के खिलाफ तीसरे दौर में दूसरा सेट गंवाने के बाद से लेकर यहां लगातार 32 सेट जीते हैं।

उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि पिछले कुछ मैचों में मैंने अच्छा प्रदर्शन किया। सेमीफाइनल को मैं एक कदम आगे बढ़ने के तौर पर ले रही हूं। वीनस ने हमेशा की तरह आक्रामक शुरुआत की। यहां तक कि रडवान्स्का ने भी वीनस की चोट का फायदा उठाने की कोशिश की, लेकिन अमेरिकी खिलाड़ी के पॉवर गेम के आगे उनकी एक नहीं चली।

वीनस ने शुरू में ही रडवान्स्का की सर्विस तोड़ी और फिर करारे फोरहैंड से एक और ब्रेक प्वाइंट लिया। उन्होंने लगातार दो एस जमाकर पहला सेट अपने नाम किया। पिछले चैंपियन ने हालांकि दूसरे सेट में अपनी सर्विस पर गलतियां की जिससे रडवान्स्का ब्रेक प्वाइंट लेने में सफल रही, लेकिन वीनस ने तुरंत ही विरोधी की सर्विस तोड़कर हिसाब बराबर कर दिया और इसके बाद पीछे मुड़कर नहीं देखा।

दूसरी तरफ साफिना कई अवसरों पर लचर दिखी और उन्होंने 15 बार डबल फाल्ट किये जिसमें पहले सेट के टाईब्रेकर के सेट प्वाइंट पर किया गया डबल फाल्ट भी शामिल है।

उन्होंने हालांकि तीसरे और निर्णायक सेट में 19 वर्षीय लिसिची की चार बार सर्विस तोड़ी और जब जर्मन खिलाड़ी अपना फोरहैंड बाहर मार गयीं तो पहले मैच प्वाइंट पर ही जीत दर्ज की।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:वीनस और साफिना सेमीफाइनल में