class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

साइकिल से कार्यालय पहुंचे बीएचयू के वीसी

बीएचयू में मंगलवार को अलग ही नजारा था। चमचमाती फर्राटा भरती कारों पर सवार होने वाले अधिकारी भी साइकिल या पैदल कार्यालय पहुंचे। यह किसी आदेश का आनुपालन नहीं बल्कि कुलपति प्रो.डीपी सिंह के संकल्प का मूर्तरूप था।

खास यह कि कुलपति स्वयं सहयोगियों के साथ साइकिल से केन्द्रीय कार्यालय पहुंचे। विश्वविद्यालय के इतिहास में संभवत यह पहला अवसर था जब कुलपति अपने आवास कोचीन हाउस से कार्यालय तक साइकिल से पहुंचे।

बताते चलें कि विश्व पर्यावरण दिवस 5 जून को मालवीय भवन से भारत कला भवन तक निकली पर्यावरण चेतना साइकिल रैली में कुलपति ने पर्यावरण के अनुकूल सामाजिक चेतना की बात कहते हुए संकल्प लिया था कि माह के अंतिम कार्यदिवस पर बीएचयू के कर्मचारी साइकिल अथवा पैदल कार्यस्थल पर आएंगे।

मंगलवार को माह का अंतिम कार्यदिवस था। कुलपति ने स्वयं अपने संकल्प का अनुपालन कर मातहतों के सामने नजीर पेश की। यही नहीं कुलपति प्रो.सिंह ने साइकिल से ही पीएमटी परीक्षा केन्द्रों वाणिज्य संकाय, कला संकाय तथा समाज विज्ञान संकाय का भी दौरा किया।

इस अवसर पर प्रमुख रूप से प्रो. एचसीएस राठौर, प्रो. सत्येंद्र सिंह, प्रो. राजेश ¨संह, प्रो.श्रीकांत भी उनके साथ थे। वहीं रजिस्ट्रार केपी उपाध्याय, छात्र स्वास्थ्य केन्द्र के सीएमओ डा.ओपी उपाध्याय पैदल ही कार्यालय पहुंचे। विश्वविद्यालय के अन्य संस्थानों व संकायों के शिक्षक व अधिकारी भी साइकिल से अथवा पैदल कार्यालय पहुंचे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:साइकिल से कार्यालय पहुंचे बीएचयू के वीसी