class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बॉक्स ऑफिस पर ‘न्यूयार्क’ का जलवा

बॉक्स ऑफिस पर ‘न्यूयार्क’ का जलवा

यशराज फिल्म्स के बैनर तले बनी महत्वाकांक्षी फिल्म ‘न्यूयॉर्क’ के कारण पिछले कुछ समय से सूखा झेल रहे बॉक्स आफिस पर बहार आ गई है। कबीर खान द्वारा निर्देशित इस फिल्म ने इस सप्ताहांत कुल 35 करोड़ रुपये की कमाई कर जबरदस्त उत्साह पैदा कर दिया है।

‘न्यूयॉर्क’ को बीते शुक्रवार को एक साथ दुनिया भर में प्रदर्शित किया गया था। इस फिल्म की कहानी तीन दोस्तों पर आधारित है, जिनकी जिंदगी 9/11 के आतंकी हमले के बाद पूरी तरह बदल जाती है। फिल्म में जॉन अब्राहम, कैटरीना कैफ, नील नितिन मुकेश और इरफान खान ने मुख्य भूमिका अदा की है।

‘न्यूयार्क’ को पूरी दुनिया के 900 सिनेमाघरों में एक साथ प्रदर्शित किया गया है। शुक्रवार से ही इस फिल्म के लिए टिकट खिड़की पर जबरदस्त भीड़ देखी जा रही है।

भारत में सफलता के झंडे गाड़ने के अलावा इस फिल्म ने अमेरिका, ब्रिटेन और संयुक्त अरब अमीरात में भी अच्छा व्यवसाय किया है। अमेरिका में यह फिल्म 60 सिनेमाघरों में प्रदर्शित की गई है जबकि ब्रिटेन में 40 और यूएई में 30 सिनेमाघरों के जरिए यह फिल्म दर्शकों तक पहुंच रही है। यशराज फिल्म्स ने एक बयान में कहा कि इस फिल्म ने 2009 के पहले सप्ताहांत में कमाई के सभी फिल्मों के रिकार्ड तोड़ दिए हैं। न्यूयॉर्क को विदेशों में भी बढि़या शुरूआत मिली है। यह फिल्म आस्ट्रेलिया में तीसरे स्थान पर है और ब्रिटेन में इस हफ्ते दसवें स्थान पर है। संयुक्त अरब अमीरात में 2009 के लिए बीते सप्ताहांत में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है।

 

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बॉक्स ऑफिस पर ‘न्यूयार्क’ का जलवा