class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बारामूला में कर्फ्यू जारी, कश्मीर में हड़ताल ने तोड़ी कमर

बारामूला में कर्फ्यू जारी, कश्मीर में हड़ताल ने तोड़ी कमर

कश्मीर घाटी में अलगाववादियों द्वारा बुलाए गए बंद की वजह से जनजीवन पूरी तरह से अस्तव्यस्त रहा जबकि बारामूला में पुलिस फायरिंग में दो नवयुवकों की मौत के बाद लगे कर्फ़्यू का दायरा एहतियातन सोपोर तक बढ़ा दिया गया।

बंद के कारण घाटी में बाजार,स्कूल-कॉलेज,बैंक, अदालतें और दूसरे अर्द्धसरकारी संस्थान बंद रहे और यातायात ठप रहा। बारामूला में हुई दो युवकों की मौत और शोपियां में प्रदर्शनकारियों के खिलाफ कथित ज्यादती के विरोध में हुर्रियत के कट्टरपंथी नेता सैयद अली शाह गिलानी ने तीन दिनों के बंद का आह्वान किया था।

अधिकारियों ने बताया कि यातायात ठप रहने के कारण सचिवालय को छोड़कर बाकी सरकारी कार्यालयों में हाजिरी कम रही। साथ ही उन्होंने कहा कि सचिवालय कर्मचारियों को सुरक्षा बलों की निगरानी में लाया गया।

उन्होंने कहा कि घाटी में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस और अर्द्धसैनिक बलों के जवान गलियों में गश्त लगा रहे हैं। इस बीच उत्तरी कश्मीर के बारामूला शहर में मंगलवार को दूसरे दिन भी कर्फ्यू बिना किसी ढ़ील के जारी रहा।
   

28 जून को एक महिला के साथ कथित रूप से गलत बर्ताव करने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे प्रदर्शनकारियों पर पुलिस गोलीबारी में दो युवकों के मारे जाने के बाद बारामूला में कल कर्फ्यू लगा दिया गया था।

अधिकारियों ने बताया कि बारामूला जिले के सोपोर शहर में हालात तनावग्रस्त होने के कारण आज सुबह कफ्र्यू लगा दिया गया ।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बारामूला में कर्फ्यू जारी, कश्मीर में हड़ताल ने तोड़ी कमर