फोटो गैलरी

Hindi Newsउत्तर प्रदेश में जाली नोटों के साथ 4 गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश में जाली नोटों के साथ 4 गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश विशेष कार्रवाई दस्ते (एसटीएफ) ने बस्ती जिले में चार लोगों को पांच लाख रुपये के जाली नोटों के साथ गिरफ्तार किया है। एसटीएफ के अपर पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार ने मंगलवार को बताया कि सुराग के...

उत्तर प्रदेश में जाली नोटों के साथ 4 गिरफ्तार
एजेंसीTue, 30 Jun 2009 01:57 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश विशेष कार्रवाई दस्ते (एसटीएफ) ने बस्ती जिले में चार लोगों को पांच लाख रुपये के जाली नोटों के साथ गिरफ्तार किया है।

एसटीएफ के अपर पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार ने मंगलवार को बताया कि सुराग के आधार पर चार लोगों को जिले के हवेलिया खास इलाके से सोमवार देर शाम गिरफ्तार किया गया।

उन्होंने बताया कि प्रारंभिक पूछताछ में चारों ने बताया कि उनका गिरोह पूर्वाचल के साथ-साथ बिहार और मध्य प्रदेश में जाली नोटों की तस्करी करता है। उन्होंने यह भी बताया कि अभियुक्तों के कब्जे से कंप्यूटर, स्कैनर और कलर प्रिंटर आदि सामान जब्त किए गए हैं, जिसका प्रयोग ये जाली नोट छापने में करते थे।

पुलिस के मुताबिक ये अभियुक्त अपने ग्राहकों को एक लाख रुपये के बदले दो लाख रुपये के नकली नोट देते थे।

पिछले कुछ समय से नेपाल से सटे पूर्वी उत्तर प्रदेश के जिलों में नकली नोटों का कारोबार तेजी से पैर पसार रहा है। गत वर्ष सिद्धार्थनगर जिले के डुमरियागंज स्थित भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के करेंसी टेस्ट में करोड़ों रुपये के जाली नोट पाए गए थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें