class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

तालिबान ने पाक सरकार के साथ शांति संधि तोड़ी

तालिबान ने पाक सरकार के साथ शांति संधि तोड़ी

पाकिस्तान के पश्चिमोत्तर हिस्से में जारी सैन्य अभियान की वजह से तालिबान ने सरकार के साथ पिछले साल हुई शांति संधि समाप्त करने की घोषणा की है।

समाचार पत्र डॉन की वेबसाइट के मुताबिक तालिबान ने यह घोषणा सोमवार को उत्तरी वजीरिस्तान में स्थानीय शूरा (परिषद) की बैठक में की। पिछले साल 17 फरवरी को तालिबान ने क्षेत्र में शांति बहाली के लिए सरकार के साथ नौ सूत्री समझौते पर हस्ताक्षर किया था।

तालिबान के प्रवक्ता अहमदुल्ला अहमदी ने संवाददाताओं को फोन पर बताया कि शूरा ने फैसला किया है कि जब तक सरकार ड्रोन हमले नहीं रुकवाती और उत्तरी वजीरिस्तान से सेना नहीं हटाती तब तक उसके खिलाफ हमले जारी रहेंगे। सरकार ने हालांकि दावा किया है कि शांति संधि तालिबान के साथ नहीं बल्कि कबायली बुजुर्गों के साथ की गई थी।

इस बीच अधिकारियों ने कहा है कि रविवार को आतंकवादियों द्वारा वाचा बाबा क्षेत्र में सेना के काफिले पर आतंकवादियों के हमले में कम से कम 27 जवान मारे गए। इस हमले के बाद सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों के संदिग्ध ठिकानों पर गोलाबारी की, जिसमें कम से कम पांच नागरिक मारे गए।

सुरक्षा बलों ने सोमवार को ही पश्चिमोत्तर सीमांत प्रांत के डेरा इस्माइल खां में एक अन्य कार्रवाई में दो तालिबानी कमांडरों को मार गिराया और पांच अन्य को गिरफ्तार कर लिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:तालिबान ने पाक सरकार के साथ शांति संधि तोड़ी