फोटो गैलरी

Hindi Newsझारखंड में सरकार बनाने की कवायद, यूपीए विधायक दिल्ली गये

झारखंड में सरकार बनाने की कवायद, यूपीए विधायक दिल्ली गये

राज्य में सरकार बनाने की उम्मीदें लेकर यूपीए के कई विधायक सोमवार को इंडियन के सेवा विमान से दिल्ली गये। विधायकों का नेतृत्व पूर्व मुख्यमंत्री सह सांसद शिबू सोरेन कर रहे थे। हवाई अड्डे पर विधायकों ने...

झारखंड में सरकार बनाने की कवायद, यूपीए विधायक दिल्ली गये
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 29 Jun 2009 11:20 PM
ऐप पर पढ़ें

राज्य में सरकार बनाने की उम्मीदें लेकर यूपीए के कई विधायक सोमवार को इंडियन के सेवा विमान से दिल्ली गये। विधायकों का नेतृत्व पूर्व मुख्यमंत्री सह सांसद शिबू सोरेन कर रहे थे। हवाई अड्डे पर विधायकों ने एक स्वर में कहा कि राज्यहित, जनहित और विकास के बाबत राज्य में सरकार बननी ही चाहिए।

झामुमो विधायक सुखराम उरांव ने कहा कि झामुमो के नेतृत्व में सरकार बनेगी। सीएम भी झामुमो का ही बनेगा। 6 महीने रह गये हैं, सरकार बन सकती है। गुरुजी सांसद रहते हुए छह महीने सीएम बन सकते हैं। झमुमो आखिर बड़ी पार्टी है।

मथुरा महतो ने कहा कि पहले भी दिल्ली गये जा चुके हैं। 29 एवं 30 को बुलाया गया था। समय मिला था। अहमद पटेल और राव ने बुलाया था। जा रहे हैं। सरकार बननी चाहिए। राव से बातचीत की जायेगी। सालखन सोरेन विधायक ने कहा कि राज्य में सब चाहते हैं कि सरकार बने।

निर्दलीय विधायक बाहर से समर्थन दे रहे हैं। उनको लेकर कोई समस्या नहीं है। गुरुजी सीएम बनेंगे। भानुप्रताप शाही पूर्व मंत्री ने कहा कि जनता चाहती है सरकार बने। उन्होंने कहा कि अगर सरकार नहीं बनने की स्थिति है तो विधानसभा भंग कर संशय की स्थिति खत्म कर देनी चाहिए।

सरकार बनाने की भूमिका में इस बार निर्दलीय नहीं है। कमलेश सिंह पूर्व मंत्री ने कहा कि वे एक राष्ट्रीय पार्टी से संबद्ध हैं। वे निर्दलीय नहीं हैं। सरकार में शामिल हो सकते हैं। राज्य में सरकार बने, विकास हो सभी यही चाहते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें