class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

यूपी परिवहन निगम शुरू करेगा कुरियर और पार्सल सेवाएं

उत्तर—प्रदेश परिवहन निगम जल्द ही कुरियर और पार्सल सेवाएं शुरू करने जा रहा है । निगम ये सेवाएं रोडवेज बसों की मदद से शुरू करेगा । यह जानकारी राज्य के परिवहन मंत्री राम अचल राजभर ने दी । परिवहन मंत्री ने नई बसों की शुरूआत के मौके पर कहा कि वर्ष 2008 के बजट सत्र में मुख्यमंत्री मायावती ने दो हजार नई बसों को सड़को पर उतारने का ऐलान किया था ।
   
राजभर ने बताया कि फिलहाल 1700 बसें लायी गयी हैं । मंत्री ने कहा कि परिवहन विभाग की आय में इजाफे के लिए रोडवेज बसों की मदद से कुरियर और पार्सल सेवाएं शुरू की जाएंगी । परिवहन मंत्री ने कहा कि राज्य के बड़े शहरों में 1310 नई सिटी बसें भी चलायी जांएगी । पिछले दो महीनों में निगम के राजस्व में भारी इजाफा हुआ है । 
   
राजभर ने कहा कि उत्तर—प्रदेश परिवहन निगम बेहतर सेवाएं मुहैया कराने के मामले में पूरे देश में चौथे पायदान पर है। मंत्री ने कहा कि वह निगम को देश में पहले पायदान पर देखना चाहते हैं । परिवहन मंत्री ने कहा कि विभाग के तरफ से यह व्यवस्था भी की गयी है कि रोडवेज बसों से होने वाली घटनाओं में जान गंवाने वाले के परिजनों को एक—एक लाख, घायलों को 20—20 हजार और शारीरिक रूप से अक्षम हो जने पर 50—50 हजार रुपए की आर्थिक मदद दी जाएगी ।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:यूपी परिवहन निगम शुरू करेगा कुरियर और पार्सल सेवाएं