class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जैक्सन के शरीर पर खरोंच, पेट में गोलियां : रिपोर्ट

जैक्सन के शरीर पर खरोंच, पेट में गोलियां : रिपोर्ट

माइकल जैक्सन की लीक पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चलता है कि महान पॉप गायक पिछले कुछ समय से कुछ नहीं खा रहे थे और हड्डियों का ढांचा मात्र रह गए थे और जिस समय उनकी मौत हुई, उनके पेट में केवल गोलियां थीं।

द सन द्वारा प्रकाशित पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार, जैक्सन गंजा हो चुका था, उसके शरीर पर खरोंच के निशान थे और उसकी पसलियां टूटी हुई थीं। जैक्सन के कूल्हों, जांघों और कंधों पर सुइयों के घाव थे जिनके बारे में कहा गया है कि ये उन मादक दर्दनिवारक इंजैक्शनों का परिणाम रहे होंगे जो सालों से उन्हें दिन में तीन बार लगाए जाते थे।

विशेषज्ञों को गुरूवार को लास एंजिलिस में जैक्सन की अचानक मौत के मामले की जांच करते हुए उनके गिरते स्वास्थ्य के बारे में ये दिल दहला देने वाली जानकारियां मिलीं।

पोस्टमार्टम  से पता चलता है कि जैक्सन खाना नहीं खाने के कारण बुरी तरह दुबले हो गए थे। इसमें यह भी कहा गया है कि जैक्सन दिन में मामूली सा भोजन पदार्थ लेते थे।

पैथोलोजिस्ट ने पाया कि उनका पेट एकदम खाली था और उसमें आंशिक रूप से घुली गोलियां मात्र थीं जो उन्होंने दर्दनिवारक इंजैक्शन से पहले ली थीं जिसके चलते उनकी हृदय गति रूकी।

 लीक हुई रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि पॉप स्टार ने मौत के समय विग पहन रखी थी। उसके बाएं कान के ऊपर का हिस्सा पूरी तरह गंजा था जो १९८४ की उस दुर्घटना का परिणाम बताया जाता है जिसमें पैप्सी के एक विज्ञापन की शूटिंग करते समय जैक्सन के बालों में आग लग गयी थी। समाचारपत्र के अनुसार जैक्सन की कई पसलियां भी टूटी हुई थीं क्योंकि दिल का दौरा पड़ने के तुरंत बाद राहत पहुंचाने के लिए उनके सीने को जोरदार ढंग से बार-बार दबाया गया था।


जैक्सन के दिल के समीप या ऊपर इंजक्शन के घांव के चार निशान पाए गए हैं। दिल की धड़कन दोबारा लौटाने के लिए एडर्नलाइन को सीधे हदय तक पहुंचाने के लिए संभवत ये इंजक्शन लगाए गए होंगे। रिपोर्ट में बताया गया है कि तीन इंजक्शन हदय की दीवार को भेद गए जिससे नुकसान हुआ लेकिन चौथा चूक गया और एक पसली में जा घुसा।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में जक्सन के घुटनों तथा उसके नीचे की जगह पर खरोंच के निशान हैं। उनकी पीठ पर भी कटने के निशान बताए गए हैं जो संभवतः हाल ही में गिरने के कारण लगे होंगे। पॉप स्टार के चेहरे पर भी प्लास्टिक सजर्री के घावों के कई निशान हैं। उनकी नाक की हड्डी भी लापता है और चेहरे का दाहिना हिस्सा आंशिक रूप से नष्ट हो चुका है।

जैक्सन की मौत की छानबीन कर रहे जांचकर्ता उनके निजी चिकित्सक डा कोनराड मुरे को केन्द्र में रख कर आगे बढ़ रहे हैं। जैक्सन के एक करीबी सूत्र ने बताया माइकल के परिजन और उसके प्रशंसक यह जानकर डर जायेंगे कि वह किस बुरी हालत में थे। वह हडिडयों का ढांचा मात्र रह गए थे, बाल गिर गए थे और जिस समय मरे, उस समय केवल गोलियां खा रहे थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:जैक्सन के शरीर पर खरोंच, पेट में गोलियां : रिपोर्ट