class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बीयर की बोतल पर गणेश जी के चित्र से विवाद

बीयर की बोतल पर गणेश जी के चित्र से विवाद

अमेरिका की एक बीयर कंपनी ने बीयर के एक ब्रांड की बोतल पर गणेश जी का चित्र छापा है, जिसकी देश के कई संगठनों ने कड़ी निंदा की है।

हिन्दू संगठनों का कहना है कि अमेरिका में बीयर बनाने वाली कंपनी ने बीयर की बोतल पर हिंदुओं के आराध्य गणेश जी की तस्वीर छापकर दुनियाभर में हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाई है। बीयर बनाने वाली अमेरिका की कैलीफोर्निया स्थित लॉस्ट कॉस्ट ब्रेवर्ली कंपनी ने इंडिका इंडिया पेल अले ब्रांड की बीयर की बोतल पर गणेश जी का चित्र छापा है।

विश्व हिन्दू परिषद के अंतरराष्ट्रीय महामंत्री प्रवीण तोगडिम्या से इस संबंध में पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि अमेरिका की कंपनी ने जानबूक्षकर ऐसा किया है। उन्होंने कहा कि वह विश्व हिन्दू परिषद की अमेरिका इकाई द्वारा कंपनी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई कराएंगे और कंपनी के उत्पाद का बहिष्कार कराने के लिए अभियान चलाएंगे।

परिषद के विदेश मामलों से संबद्ध गौतम चटर्जी ने कहा कि दुनियाभर में हिंदुओं को अपमानित करने के प्रयास हो रहे हैं। ऐसा करने वालों को सहन नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मामला विश्व हिन्दू परिषद की अमेरिकी इकाई को भेजा जा रहा है।

चटर्जी ने कहा कि दिल्ली में मौजूद अमेरिकी राजदूत के जरिए इस मुद्दे को अमेरिका सरकार तक भी पहुंचाया जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बीयर की बोतल पर गणेश जी के चित्र से विवाद