class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बिजली-पानी मांग रही पब्लिक पर लाठीचार्ज

भीषण गर्मी और बिजली कटौती से उबल रही ट्रांस हिंडन की पब्लिक रविवार को सड़कों पर आ गई। जाम लगा दिए। डाबर चौराहा और न्यायखंड-1 में उग्र प्रदर्शन किए। पुलिस पहुंची तो हुज्जत हो गई। हंगामे और हाथापाई के बीच फोर्स ने लाठियां चलाकर भीड़ को दौड़ाया। इसमें कई लोगों को चोटें आईं। लाठीचार्ज से इलाके में तनाव है। वहीं, पुलिस ने डेढ़ सौ अज्ञात लोगों के खिलाफ संगीन धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर अपने तेवर भी दिखा दिए हैं। एनएच-24 पर जाम लगाने के आरोप में छह लोग गिरफ्तार भी किए गए हैं।


टीएचए में वैशाली में खराब सड़कों, बिजली कटौती व पानी की सप्लाई न मिलने के चलते रविवार को सैंकड़ों लोग सड़कों पर उतर आए। भीड़ ने डाबर तिराहे पर जाम लगा दिया। लोग हाथों में प्रशासन के खिलाफ लिखे हुए नारों की बैनर लिए हुए थे। लोगों ने वहां पर जमकर नारे बाजी की व हंगामा काटा। डाबर तिराहे पर लगे जाम से यातायात व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई। सड़क पर दूर तक वाहनों की लंबी कतारे लग गई। यातायात सामान्य करने व जाम खुलवाने के आई पुलिस को लोगों को हटाने के लिए बल प्रयोग करना पड़ा। इसमें कुछ लोग चुटैल हुए। पुलिस और पब्लिक में खूब धक्का मुक्की भी हुई। वैशाली बचाओ मंच के प्रवक्ता कैपटन मनोज तायल ने बताया कि टीएचए में बिजली, पानी और सड़कों बहुत खराब हालत है। भीषण गर्मी के बावजूद रोजना घंटों बिजली की कटौती की जा रही है। मजबूरन लोगों को सड़कों पर उतरना पड़ा।

उधर न्यायाखंड में फर्स्ट में बने जनता फ्लैटों के लोग पानी की पूरी सप्लाई न होने व बिजली कटौती से परेशान होकर एनएच-24 पर जाकर जाम लगा दिया। नागरिक अपनी परेशानी को लेकर सड़कों पर आए थे और पुलिस ने तानाशाही दिखाते हुए लाठीचार्ज किया। नागरिकों का कहना था कि इतनी गर्मी के बावजूद 24 घंटे में सिर्फ एक घंटा पानी की सप्लाई होती है। ऐसे में गर्मी में गुजरा हो तो कैसे हो। प्रशासन को कई बार इस बाबत अवगत कराया जा चुका है। उसके बावजूद कार्रवाई के नाम सिर्फ आश्वासन मिलता है लोगों की समस्या को निबटाने के लिए कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। सीओ राहुल श्रीवास्तव ने बताया कि डाबर तिराहे पर जाम लगाकर शांति भंग करने के आरोप में तकरीबन 100 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। एनएच-24 पर जाम लगाने के आरोप में 16 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। छह लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बिजली-पानी मांग रही पब्लिक पर लाठीचार्ज