class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दिल्ली में बारिश से राहत लेकिन उमस बढी

दिल्ली में रविवार से मानसून से पहले हुई हल्की बूंदाबांदी से पिछले एक पखवाडे़ से जारी भीषण गर्मी और लू के थपेड़ों से बेहाल राजधानीवासियों को कुछ राहत जरूर मिली लेकिन इससे शुरु हुई उमस ने उनकी परेशानी और बढ़ा दी है। 


मौसम विभाग के सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार राजधानी में हुई 3.6 मिलीमीटर बारिश से यहां का अधिकतम तापमान कम होकर कल के 42.6 डिग्री सेल्सियस के मुकाबले 41.8 डिग्री सेल्सियस रह गया। जो सामान्य से तीन डिग्री अधिक है जबकि न्यूनतम तापमान 29.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। सूत्रों ने अगले 24 घंटों में दिल्ली में हल्के बादल छाए रहने और गरज के साथ बोछारें पड़ने की संभावना जताई है। 


 उन्होंने बताया कि बारिश से थोड़ी बहुत राहत तो मिली है लेकिन उमस में हुई बढ़ोत्तरी तथा बिजली कटौती को लेकर मची हाहाकार ने राजधानीवासियों को और परेशान कर दिया है। शहर में अधिकतम आद्र्ता 72 प्रतिशत दर्ज की गई जबकि न्यूनतम 27 प्रतिशत रही। मार्केटिंग से जुड़े रोहित श्रीवास्तव ने कहा कि दोपहर दफ्तर जाते समय मेरे शरीर में जलन महसूस हो रही थी। गृहिणी तनू के अनुसार कूलर और पंखे चलाने के बावजूद भी गर्मी में कोई कमी महसूस नहीं की जा रही है। लगातार बिजली कटौती और पानी की कमी ने लोगों को सड़कों पर उतरने के लिए मजबूर कर दिया है। इस बीच मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने राजधानी के लोगों से अपील की है कि वे बिजली का दुरुपयोग न करके इसका उचित इस्तेमाल करें। 
 

हालांकि मौसम विभाग के अधिकारियों के अनुसार सोमवार के दिन राजधानी का अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 31 डिग्री सेल्सियस रहेगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दिल्ली में बारिश से राहत लेकिन उमस बढी