class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बीएसएनएल 3जी सेवा के एक लाख ग्राहक बनाएगी

बीएसएनएल 3जी सेवा के एक लाख ग्राहक बनाएगी

भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) ने तीन माह में अपनी तीसरी पीढ़ी 3 जी की मोबाइल फोन सेवा के ग्राहकों की संख्या एक लाख करने का लक्ष्य रखा है। कंपनी इस साल के अंत एक हजर शहरों तक 3जी नेटवर्क फैला देगी।

 

 सार्वजनिक क्षेत्र की इस कंपनी के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक कुलदीप गोयल ने यहां एक समारोह के दौरान कहा कि सितंबर तक हम अपने 3 जी ग्राहकों की संख्या एक लाख करना चाहते हैं। इस साल के अंत तक देश के एक हजार शहरों में 3 जी सेवा मुहैया कराने का हमारा इरादा है। फिलहाल कंपनी 70 शहरों में 3जी सेवा उपलब्ध करा रही है और उसके 3जी ग्राहकों की संख्या 9,000 है। कंपनी ने इस साल 2 फरवरी को अपनी 3जी सेवा पेश की थी। 3जी सेवा में ग्राहक अपने मोबाइल पर बाड्रबैंड तीव्र इंटरनेट सेवा प्राप्त कर सकते हैं और सीधे फिल्म तक देख सकते हैं।

गोयल ने कहा कि इस समय हम सिर्फ वीडियो कालिंग, मोबाइल टीवी और तेज गति के इंटरनेट की सेवा दे रहे हैं। हम एक माह के भीतर वीडियो आन डिमांड (वीओडी), गेम्स आन डिमांड और फुल ट्रैक म्यूजिक डाउनलोड की सेवा भी देंगे। इन सेवाओं के शुरू होने से कंपनी की आमदनी में भी इजाफा होगा। गोयल ने कहा कि इन सेवाओं के शुरू होने से हमें उम्मीद है कि प्रति ग्राहक औसत राजस्व (एपीआरयू) 200 रुपये मासिक से बढ़कर 400 एपये प्रतिमाह हो जायेगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बीएसएनएल 3जी सेवा के एक लाख ग्राहक बनाएगी