class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारत को महिला चैंपियन्स चैलेंज का खिताब

भारत को महिला चैंपियन्स चैलेंज का खिताब

रानी रामपाल ने अपना बेहतरीन प्रदर्शन जारी रखते हुए चार गोल करके भारत को रविवार को फाइनल में बेल्जियम पर 6-3 की जीत दिलाकर पहले महिला चैंपियन्स चैलेंज दो हाकी टूर्नामेंट का चैंपियन बनाया। भारत मध्यांतर तक 2-0 से आगे चल रहा था। उसने दूसरे हाफ के शुरू में चार गोल दागे जिनमें से तीन गोल रानी ने किये।

रानी ने 17वें, 38वें, 44वें और 54वें मिनट में गोल किये। भारत की तरफ से उनके अलावा अनुभवी सबा अंजुम 20वें, और चंचन देवी 49वें मिनट ने एक-एक गोल किया। इस जीत से भारतीय टीम ने चैंपियन्स चैलेंज एक टूर्नामेंट के लिये क्वालीफाई कर लिया जो इस साल अक्तूबर में दक्षिण अफ्रीका में होगा। इसमें क्वालीफाई करने वाली टीम अगले साल चैंपियन्स ट्राफी में भाग लेगी। रानी भारत के लिये न सिर्फ मैच विजेता साबित हुई बल्कि उन्होंने टूर्नामेंट में सर्वाधिक गोल भी किये और उन्हें टूर्नामेंट की युवा खिलाड़ी चुना गया । भारतीय कप्तान सुरिंदर कौर को प्लेयर आफ द टूर्नामेंट चुना गया ।

दोनों टीमों के पास पहले 15 मिनट में गोल करने के मौके थे लेकिन रानी ने 17वें मिनट में अपना पहला गोल करके भारत का भी खाता खोला। भारत ने इसके तीन मिनट बाद सबा के मैदानी गोल से स्कोर 2-0 कर दिया। भारतीय टीम ने मध्यांतर के बाद भी आक्रामक तेवर अपनाये रखे और रानी ने दूसरे हाफ के तीसरे मिनट में ही अपना दूसरा गोल दाग दिया। बेल्जियम ने वापसी की अच्छी कोशिश की और दो गोल किये लेकिन जब 15 मिनट बचे थे तब रानी ने दो गोल करके स्कोर 6-2 कर दिया।

आयरलैंड ने तीसरे स्थान के मैच में उक्रेन को हराकर तीसरा स्थान हासिल किया। बेलारूस को कनाडा पर जीत से पांचवां स्थान मिला जबकि मलेशिया सातवें और मेजबान रूस आठवें स्थान पर रहा ।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भारत को महिला चैंपियन्स चैलेंज का खिताब