class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मुख्यमंत्री ने बिजली अधिकारियों को किया तलब

राजधानी में भीषण गर्मी के बीच बिजली-पानी की किल्लत से हाहाकार मची है। लोग सड़कों पर उतर आए हैं। बिजली ऑफिस में तोड़फोड़ और वित्त मंत्री का घेराव किया जा रहा है। राजधानी की स्थिति और बिगड़ते हालात को देखते हुए केंद्र सरकार भी हरकत में आ गई है। इन सब के बीच मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने शनिवार को बिजली विभाग के उच्चधिकारियों की बैठक बुलाई और उन्हें आवश्यक निर्देश दिया। उधर, सोमवार व मंगलवार को बिजली-पानी के मुद्दे पर विधानसभा में उच्चधिकारियों की बैठक बुलाई गई है। जिसमें दीक्षित ने सत्ता पक्ष व विपक्ष के विधायकों को भी आमंत्रित किया गया है।  


राजधानी के कई इलाकों में पानी-बिजली की समस्या को लेकर लोगों ने सड़कों पर उतर कर तथा सार्वजनिक संपत्ति को निशाना बनाया। शुक्रवार रात पूर्वी दिल्ली इलाके के राधु पैलेस स्थित बिजली विभाग के दफ्तर को लोगों ने निशाना बनाया तथा कई वाहनों के शीशे तोड़ डाले। उत्तेजित लोगों ने बिजली विभाग के एक अन्य दफ्तर पर टायरों में आग लगाकर प्रदर्शन किया तथा दिल्ली के वित्त मंत्री डा. अशोक कुमार के आवास पर पहुंचकर उन्हें खरी-खोटी सुनाई। वालिया द्वारा आश्वासन मिलने के बाद लोग शांत हुए।


बिजली-पानी की समस्या पर राजधानी के बिगड़ते हालात को देखते हुए केंद्र सरकार भी हरकरत में आ गई है। यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी  व केंद्रीय ऊर्जा मंत्री सुशील कुमार शिंदे से मुख्यमंत्री शीला दीक्षित की बातचीत होने की भी चर्चा है। इन सब के बीच दीक्षित ने बिजली अधिकारियों की बैठक बुलाई। सूत्रों के मुताबिक उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि बिजली की मांग का एक दिन पहले अनुमान लगा कर मांग के अनुसार बिजली खरीद की व्यवस्था करें। लोगों की शिकायत के लिए 24 घंटे सेवा उपलब्ध कराएं और बिजली कटौती की पूर्व सूचना पहले निकालें।


उधर, दीक्षित ने सोमवार को पानी की समस्या के निदान के लिए सोमवार को जल बोर्ड के उच्चधिकारियों की बैठक बुलाई है, जबकि मंगलवार को बिजली समस्या के निदान के लिए बिजली विभाग के उच्चधिकारियों की बैठक बुलाई है। विधानसभा में होने वली इस बैठक में उन्होंने सत्ता पक्ष व विपक्ष के सदस्यों को भी आमंत्रित किया है। जहां वह अपने क्षेत्र की समस्या रख सकते हैं और उसका निदान संबंधित उपाय बता सकते हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मुख्यमंत्री ने बिजली अधिकारियों को किया तलब