class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रणजीत सिंह पंकज मुख्य सूचना आयुक्त नियुक्त

उत्तर प्रदेश के राज्यपाल टी वी राजेस्वर ने आईएएस अधिकारी रणजीत सिंह पंकज को मुख्य सूचना आयुक्त नियुक्त किया है। उत्तर प्रदेश सरकार ने मुख्य सूचना आयुक्त के पद पर रणजीत सिंह पंकज और सूचना आयुक्त के पद पर इलाहाबाद के अधिवक्ता त्रान प्रकाश मौर्य के नामों की संस्तुति करके राज्यपाल टी वी राजेस्वर को भेजी थी ,जिसे राज्यपाल ने अपनी मंजूरी दे दी।

पीसीएस से आईएएस में प्रोन्नत हुए पंकज 1992 के बैच के अधिकारी हैं और वर्तमान में भूतत्व व खनिजकर्म विभाग के सचिव के पद पर तैनात थे । वह आगामी अक्टूबर माह में सेवानिवृत्त हो जायेंगे ।

उल्लेखनीय है कि 24 जून को इन पदों पर नियुक्ित के लिए बनी तीन सदस्यीय समिति की बैठक का नेता प्रतिपक्ष द्वारा बहिष्कार करने के बाद मुख्यमंत्री ने इन नामों की संस्तुति राज्यपाल को भेज दी थी। समिति में मुख्यमंत्री मायावती अध्यक्ष तथा नेता प्रतिपक्ष शिवपाल सिंह यादव और मुख्यमंत्री द्वारा मनोनीत एक मंत्री सदस्य थे ।

मुख्य सूचना आयुक्त का पद पिछले आठ महीनों से रिक्त था । गत वर्ष इस पद पर मायावती सरकार ने रिटायर आईएएस अधिकारी रामकुमार के नाम की संस्तुति राज्यपाल से की थी परन्तु भ्रष्टाचार का आरोप होने के कारण उन्हांेने इस संस्तुति को वापस कर दिया था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:रणजीत सिंह पंकज मुख्य सूचना आयुक्त नियुक्त