class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टी-20 बीती बात, ध्यान सीरीज जीतने परः धौनी

टी-20 बीती बात, ध्यान सीरीज जीतने परः धौनी

भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने वेस्टइंडीज को पहले वनडे में 20 रन से हराने के बाद कहा कि टी-20 विश्व कप में नाकामी अब बीती बात हो चुकी है और उनकी टीम का लक्ष्य अगले तीन मैचों के साथ सीरीज जीतने का है।

जीत के बाद धोनी ने कहा कि टी-20 विश्व कप को हम भूल चुके हैं। उसमें जो हुआ, वह बीती बात है और उसे बदला नहीं जा सकता। हम अगले तीन मैचों के बारे में सोच रहे हैं। भारत के छह विकेट पर 339 रन के जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 48.1 ओवर में 319 रन पर आउट हो गई लेकिन आखिरी तीन ओवर में उसे सिर्फ 25 रन चाहिये थे और पासा किसी भी ओर पलट सकता था। भारतीय कप्तान ने कहा कि उनके सात विकेट गिरने के बाद हमने सोचा कि मैच हम जीत चुके हैं, लेकिन यह गलती भारी पड़ सकती थी। हम अगले मैचों में इसे नहीं दोहराएंगे।

49वें ओवर में आशीष नेहरा को गेंद सौंपने के अपने फैसले के बारे में उन्होंने कहा कि यह एक जुआ था। हरभजन या नेहरा में से आखिर हमने नेहरा को चुना क्योंकि गेंद रिवर्स स्विंग ले रही थी। यह जुआ कारगर रहा और नेहरा ने पहली गेंद पर ही विकेट ले ली। 102 गेंद में 131 रन बनाने वाले युवराज सिंह की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि युवराज एक बल्लेबाज के तौर पर बेहद परिपक्व हो गया है। हमारी बल्लेबाजी उस पर बहुत हद तक निर्भर करती है और वह भरोसे पर खरा उतरता रहा है।

मैन आफ द मैच युवराज ने कहा कि शुरुआती 20 गेंद तक मैं सहज नहीं था लेकिन विकेट को भांपने के बाद मैने लय पकड़ ली और अपने अंदाज में खेलता गया। कार्तिक और धोनी के साथ साझेदारियां काफी उपयोगी रही। टी-20 में क्या इस तरह की पारी खेल सकते हैं तो यह पूछने पर उन्होंने कहा कि क्यों नहीं। यदि ऊपरी कम में बल्लेबाजी की जाये तो 131 रन उसमें भी मुश्किल नहीं है।

दूसरी ओर, कैरेबियाई कप्तान क्रिस गेल ने हार के बावजूद अपने बल्लेबाजों के प्रदर्शन पर संतोष जताते हुए कहा कि हम आखिर तक मैच में बने हुए थे। निचले क्रम के बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया। उम्मीद है कि हम रविवार को मैच जीतकर सीरीज में बराबरी करेंगे। उन्होंने युवराज की तारीफ करते हुए कहा कि युवी ने बेहतरीन पारी खेली। उनके और धोनी जैसे दमदार हिटर्स के सामने सपाट विकेट और छोटे मैदान पर गेंदबाजी करना चुनौती थी। उम्मीद है कि मेरे गेंदबाज बाकी तीन मैचों में बेहतर प्रदर्शन करेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:टी-20 बीती बात, ध्यान सीरीज जीतने परः धौनी