class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

फेसबुक पर सितारे

फेसबुक पर सितारे

पिछले साल जब अमिताभ बच्चन ने ब्लॉग लिखना शुरू किया तो देखते ही देखते शाहरुख खान, आमिर खान सहित न जाने कितने सितारे ब्लॉग पर कलम चलाते दिखे। ब्लॉग के जरिये ही अमिताभ बच्चन और शत्रुघ्न सिन्हा का बरसों पुराना दोस्तानाएक बार फिर अंगार उगलता दिखा। ऐसा ही कुछ शाहरुख और आमिर के बीच भी हुआ। अब हालत ये है कि सेलिना जेटली से लेकर मल्लिका शेरावत भी ब्लॉग लिखने लगी हैं। पूजा बेदी जैसे सितारों के भी ब्लॉग हैं। ऐसे में जब सब ब्लॉग लिखने लगे तो कई सितारों को सोशल नेटवर्किंग साइट्स की सूझी। चूंकि ऑरकुट पर पहले से ही हैकर्स और तमाम तरह के झंझट हैं, सो सितारों को फेसबुक जैसी साइट्स ज्यादा मुफीद लगीं। पर फेसबुक पर मौजूद बॉलीवुड सितारों के प्रोफाइल आखिर कितने असली हैं यह कहना मुश्किल है। आइये डालते हैं एक नजर कुछ सितारों के फेसबुक एकाउंट पर और उनके अपडेट्स पर।

तो शुरुआत करते हैं बॉलीवुड की हॉट बेब बिपाशा बसु से। इनके प्रोफाइल में 35 फ्रेंड्स हैं। एक अन्य प्रोफाइल में दोस्तों की संख्या 4 हजार से भी ज्यादा है। असली कौन-सा है ये जानने का रिस्क उनके फैन्स पर है, क्योंकि दोनों प्रोफाइल्स पर फ्लो होने वाली टैगलाइन दर्शाती है कि बिपाशा अपनी निजी बातें हर किसी के साथ शेयर नहीं करतीं। यूं तो बिप्स के प्रोफाइल के समर्थन में 25 और प्रोफाइल भी हैं पर अगर बिप्स के कैंप को ज्वाइन करना है तो पहले फ्रेंड्स रिक्वेस्ट भेजनी होगी। बिपाशा के बाद बात की जाए इन दिनों की हॉट सेन्सेशन जेनेलिया डिसूजा की, जिनके फ्रेंड्स की संख्या 1726 है। यहां जेनेलिया का कितना स्टफ सच है और कितना फेक यह आप जांचें तो ज्यादा बेहतर है। क्योंकि यहां उनकी बारे में जानकारी देने वाली अन्य साइट्स के ढेर सारे लिंक मौजूद हैं। जेन के फोटोग्राफ्स के साथ साथ उनकी फिल्मों की जानकारी और उनके फैन्स के संदेशों की भरमार भी यहां है।
खबर है कि फेसबुक पर मौजूद अंतर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त निर्माता-निर्देशक शेखर कपूर के प्रोफाइल पर उनका वीकली कॉलम, जो अध्यात्म पर आधारित होता है, खूब पढ़ जाता है। उसे हमेशा थम्सअप रेटिंग मिलती है। उनके फ्रेंड्स का आंकडम 3995 को पार कर रहा है, जिसमें शामिल हैं फरहान अख्तर, विक्रम भट्ट, इमरान खान और राम गोपाल वर्मा आदि। मौजूदा स्थिति दर्शाती है कि शेखर कपूर अपने अकाउंट को लेकर काफी अपडेट रहते हैं, लेकिन फेसबुक पर उनके नाम जैसे चार और प्रोफाइल हैं। अब असली कौन-सा है, यह कहना टेढ़ी खीर है? क्योंकि एक एकाउंट पर उनकी जन्मतिथि 6 दिसंबर 1905 बताई गयी है, जिसके अनुसार उनकी उम्र हुई 105 साल। ऐसे ही एक प्रोफाइल दिग्गज अभिनेता नसीरुद्दीन शाह का भी है। इनके फ्रेंड्स की संख्या महज 43 है, जिनमें नीता अंबानी, मिथुन चक्रवर्ती, इमरान हाशमी, करीना कपूर, नील नीतिन मुकेश और प्रीति जिन्टा के नाम शामिल हैं। पर यह बिना फोटो वाला कोरे कागज की तरह दिखने वाला प्रोफाइल कितना असली होगा आप अंदाजा लगा सकते हैं। इसी तरह एक शख्स ने जॉन अब्राहम की फोटो के साथ प्रोफाइल बनाया है, जिसे नाम दिया है फरहान जे. अब्राहम। कोंकणा के दो फर्जी प्रोफाइल हैं। इनमें फ्रेंड्स की संख्या 189 है, जिसमें शामिल हैं मारिया गिरोटी और जुगल हंसराज। यहां उनके कुछ फोटोग्राफ्स और ईशान पुरी एवं रणवीर शौरी के गॉसिप्स शामिल हैं। फेक प्रोफाइल के शिकार हरमन बावेजा भी हैं। फ्रेंड्स लिस्ट में 166 लोग शामिल हैं, जिनमें गोल्डी बहल से लेकर उर्वशी शर्मा, जिया खान और अनुभव सिन्हा के नाम शामिल हैं। निर्माता-निर्देशक विक्रम भट्ट ने तो सभी का रिकार्ड तोडम् दिया है। उनके 19 प्रोफाइल फेसबुक पर हैं। फ्रेंड्स की संख्या है 635, जिनमें शामिल हैं मेघना गुलजार, नीतू कपूर, तनीषा मुखर्जी आदि। इनमें एक प्रोफाइल असली लगता है, क्योंकि उसकी मैसेज वॉल पर रोजाना कमेंट लिखे जाते हैं। चर्चित सितारों के अलावा फेसबुक पर नीतू चंन्द्रा, चित्रागंदा सिंह, गोल्डी बहल, विनय पाठक, सोनू निगम, डीनो मोरिया, सेलिना जेटली, मोनिका बेदी,  ट्यूलिप जोशी, राकेश ओमप्रकाश मेहरा आदि के भी प्रोफाइल हैं। पर काफी खंगालने के बाद पता लगता है कि इनमें अधिकतर फर्जी हैं। यही हाल ट्विटर का भी है, जिसपर आर्यन वैद्य, गुल पनाग, मल्लिका शेरावत, विशाल डडलानी और पूरब कोहली के प्रोफाइल्स हैं। लेकिन इन पर स्टार के कोट्स नहीं, बल्कि उनके फैन्स के कोट्स दिखाई देते हैं। स्टार्स की तो सिर्फ फोटो ही होती है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:फेसबुक पर सितारे