class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हमले तेज कर रहा है अल कायदा: ओबामा

हमले तेज कर रहा है अल कायदा: ओबामा

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कहा है कि तालिबान फिर से सर उठा रहा है तथा अल कायदा ने अफगान-पाक सीमा से अपने हमले तेज कर दिए हैं, जिसे उसने अपनी सुरक्षित पनाहगाह बना लिया है।

ओबामा ने सप्लीमेंटल एप्रोप्रिएशन एक्ट-2009 पर दस्तखत करते हुए कहा कि विदेशों में हम उन परिस्थितियों का सामना कर रहे हैं जिन पर जल्द ध्यान देना जरूरी हो गया है। व्हाइट हाउस द्वारा जारी एक बयान में ओबामा ने कहा कि तालिबान फिर से सर उठा रहा है और अफगानिस्तान पाकिस्तान सीमा को अलकायदा अपनी सुरक्षित पनाहगाह बना चुका है, जहां उसने हमले तेज कर दिए हैं।

उन्होंने शुक्रवार को कहा कि इस कानून के तहत मिलने वाले धन से यह सुनिश्चित होगा कि अलकायदा की जड़ें उखाड़ने के लिए अमेरिकी फौजें अपनी पूरी ताकत लगाएंगी। ओबामा ने बताया कि कानून के तहत दिए जा रहे धन से अशांत क्षेत्रों में राजनीतिक व आर्थिक स्थायित्व लाने में मदद मिलेगी।

उन्होंने कहा कि इस धन से अफगानी और इराकी लोगों को अपने बुनियादी ढ़ांचे के विकास और प्रभावशाली तथा पारदर्शी प्रशासन खड़ा करने में मदद मिलेगी। ओबामा ने कहा कि यह कानून इराक, अफगानिस्तान और पाकिस्तान में अमेरिका की कूटनीतिक और विकास गतिविधियों को महत्वपूर्ण समर्थन देता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:हमले तेज कर रहा है अल कायदा: ओबामा