class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

युवी ने जड़ा शतक, भारत पहला वनडे जीता

युवी ने जड़ा शतक, भारत पहला वनडे जीता

स्थानीय सबीना पार्क क्रिकेट मैदान पर शुक्रवार को युवराज सिंह के शानदार शतक की बदौलत भारत ने पहले एकदिवसीय मुकाबले में मेजबान वेस्टइंडीज को 20 रनों से मात दे दी।

वेस्टइंडीज की पूरी टीम 340 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 48.1 ओवरों में 319 रन बनाकर पेवेलियन लौट गई। भारत की ओर से आशीष नेहरा और यूसुफ पठान ने तीन-तीन विकेट चटकाए। मेजबान टीम की ओर से शिवनारायन चंद्रपाल ने सर्वाधिक 63 रन बनाए।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने युवराज सिंह के शानदार शतक की बदौलत 50 ओवरों में छह विकेट पर 339 रनों का स्कोर खड़ा किया। युवराज ने 131 रनों की पारी खेली। उनकी 102 गेंदों की इस पारी में 10 चौके और सात गगनचुंबी छक्के शामिल थे।

सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभा रहे दिनेश कार्तिक ने युवराज का बखूबी साथ दिया। उन्होंने 67 रन बनाए और युवराज के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 135 रनों की साझेदारी की। इनके अलावा कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने 41 और पठान ने 40 रनों का योगदान दिया। युवराज को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

गौरतलब है कि दोनों देशों के बीच खेली जा रही चार मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला का दूसरा मैच रविवार को इसी मैदान पर खेला जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:युवी ने जड़ा शतक, भारत पहला वनडे जीता