class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पाक विदेश मंत्री से मिले कृष्णा

पाक विदेश मंत्री से मिले कृष्णा

भारतीय विदेश मंत्री एस.एम. कृष्णा ने शुक्रवार को इटली के ट्रिस्टी शहर में पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी से मुलाकात की। इस दौरान कृष्णा ने कुरैशी से कहा कि द्विपक्षीय वार्ता प्रक्रिया शुरू करने के लिए आवश्यक है कि पाकिस्तान भारत विरोधी आतंकवादी कार्रवाइयों को रोके।

उन्होंने पाकिस्तान को यह भी बताया कि उसकी जमीन से संचालित हो रहे आतंकवाद को लेकर दोनों देशों के बीच संबंध काफी तनावपूर्ण हो गए हैं। भारत-पाकिस्तान के बीच दूसरी उच्चस्तरीय बैठक के दौरान विदेश मंत्री कृष्णा ने अपने पाकिस्तानी समकक्ष शाह महमूद कुरैशी से जी-आठ देशों के विदेश मंत्रियों की बैठक से इतर यहां मुलाकात कर भारत-पाक संबंधों के मौजूदा हालात की समीक्षा की।

कृष्णा ने संवाददाताओं से कहा कि दोनों देशों के बीच का संबंध काफी तनावपूर्ण हालात में है। उन्होंने कहा कि वह और कुरैशी इस बात पर सहमत हुए हैं कि भारत और पाकिस्तान के संबंधों में अपार संभावना मौजूद है। कृष्णा ने कहा कि मैं अपने प्रधानमंत्री की भावनाओं के तहत कहता हूं कि पारस्परिक हितों की संभावना को इस्तेमाल करने के लिये हम पाकिस्तान के साथ बैठक करने के लिये उनसे अधिक आगे बढ़ने को तैयार हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पाक विदेश मंत्री से मिले कृष्णा