class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

डीएम ने चेताया:विकास कार्यो में तेजी लाएं

डीएम आर मीनाक्षी सुंदरम ने शुक्रवार को विकास भवन सभागार में जिला योजना और 20 सूत्रीय कार्यक्रमों की समीक्षा करते हुए कहा कि 20 सूत्रीय कार्यक्रम के अंतर्गत जनपद को पहले स्थान पर लाने के लिए सभी विभागों को अभी से अपने कार्यो में तेजी लानी होगी। उन्होंने कहा कि जिन विभागों को जिला योजना के अंतर्गत धनराशि मिल चुकी है, उन्हें कार्य में तेजी लानी होगी। साथ ही जिन विभागों को अभी तक कोई धनराशि नहीं मिली है। वे शासन से पत्र व्यवहार कर धन आवंटित कराएं।

20 सूत्रीय कार्यक्रम में तेजी लाने के लिए डीएम ने इंदिरा आवास आवंटन और पेयजल समस्या से ग्रस्त ग्रामों में पेयजल की समस्या दूर करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जल निगम को हैंडपंपों के सुधार कार्यक्रम के लिए अलग से धनराशि आवंटित की जाएगी। उन्होंने ग्रामीण शौचालय पर विशेष बल देते हुए कहा कि कई विभाग इस कार्यक्रम के अंतर्गत शौचालयों का निर्माण कर रहे हैं। उन्होंने इसके लिए सभी विभागों से सूची मांगकर परियोजना निदेशक को परीक्षण कराने के निर्देश दिए। स्वास्थ्य टीकाकरण पर पर विशेष ध्यान देते हुए डीएम ने टीकाकरण में तेजी लाने के निर्देश दिए। मलिन बस्ती सुधार कार्यक्रम के तहत डीएम ने जनपद को ये श्रेणी में लाने के लिए विशेष प्रयास करने पर बल दिया।


जिला योजना की समीक्षा करते हुए डीएम ने कहा कि अभी अनेक विभागों को धनराशि आवंटित नहीं हुई है, ऐसे सभी विभाग उनके स्तर से शासन को पत्र प्रेषित कर धनराशि आवंटित कराएं। उन्होंने गंगा प्रदूषण नियंत्रण इकाई द्वारा कुंभ कार्यो के तहत सीवर लाइन बिछाने में लोक निर्माण विभाग की जो सड़कें खोदी गई हैं, उन्हें ठीक कराने के लिए तत्काल धनराशि निर्गत करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि लोक निर्माण विभाग की सड़कों की खुदाई से शहर में लोगों का चलना दुभर हो गया है, आए दिन जाम लग रहा है और दुर्घटनाएं हो रही हैं।

उन्होंने कहा कि सड़क की जितनी खुदाई की जाती है, उसको उसी समय पाटने और लोनिवि को डामरीकरण करने के निर्देश दिए। डीएम ने प्रत्येक विभागीय अधिकारी को सप्ताह में बुधवार के दिन कार्यालय में बैठकर जनता की समस्याएं सुनने को कहा। डीएम ने बैठक में अनुपस्थित जिला स्तरीय अधिकारियों के प्रति कड़ा रुख अपनाते हुए कहा कि भविष्य में यदि कोई अधिकारी बिना कारण बताए बैठक से अनुपस्थित पाया गया, तो उसका उस माह का वेतन काट लिया जाएगा। बैठक में प्रभारी मुख्य विकास अधिकारी डीसी आर्य, जिला विकास अधिकारी रोशनलाल, अधिशासी अभियंता लोनिवि, जलसंस्थान, नलकूप, जिला पंचायत राज अधिकारी, प्रभागीय वनाधिकारी समेत अनेक अधिकारी मौजूद थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:डीएम ने चेताया:विकास कार्यो में तेजी लाएं