class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बॉलीवुड की झकास रिलीज 'न्यूयॉर्क'

बॉलीवुड की झकास रिलीज 'न्यूयॉर्क'

सितारेः  जॉन अब्राहम, कैटरीना कैफ, नील नितिन मुकेश, इरफान खान
निर्माता एवं बैनरः आदित्य चोपड़ा/यशराज फिल्म्स

निर्देशकः कबीर खान
लेखकः आदित्य चोपड़ा
संवादः संदीप श्रीवास्तव
गीतः  जुनैद वासी और संदीप श्रीवास्तव
संगीतः प्रीतम चक्रवर्ती, पंकज अवस्थी और जूलियस पैकिअम

कहानीः समीर (जॉन अब्राहम), उमर (नील नितिन मुकेश) और माया (कैटरीना कैफ) तीनों गहरे दोस्त हैं। उमर माया को चाहता है, लेकिन माया समीर को। जब उमर को यह पता लगता है तो वह शहर छोड़कर चला जाता है। उसी दौरान वर्ल्ड ट्रेंड सेंटर वाला आतंकी हमला होता है, जिसके कुछ सालों बाद रोशन (इरफान खान) एफबीआई पुलिस अफसर उमर को हथियारों के साथ गिरफ्तार करता है और बताता है कि समीर अब एक आतंकवादी बन चुका है। वह उस पर दबाव डालता है कि अगर वह समीर तक पहुंचने में उसकी मदद करेगा तो वह उसे छोड़ देगा। वह उसे समीर तथा माया पर निगाह रखने को भी कहता है। कुछ दिनों बाद उमर रोशन को रिपोर्ट देता है कि समीर आतंकी गतिविधियों से नहीं जुड़ा़ है, लेकिन एक दिन असलियत उसके सामने आती है तो वह सन्न रह जाता है। 

निर्देशनः बतौर निर्देशक कबीर खान ने ‘काबुल एक्सप्रेस’ के बाद आकंती मुद्दे से जुड़ी़ यह दूसरी फिल्म बनाई है, जो काफी पावरफुल है। न केवल कहानी और निर्देशन के लिहाज से भी यह हिन्दी सिनेमा की एक बेजोड़ फिल्म कही जा सकती है। कबीर खान ने शुरू से अंत तक ग्रिप बनाए रखी और हिलने का मौका नहीं दिया।

अभिनयः जॉन अब्राहम ने इससे पहले कुछ फिल्मों में अपना अभिनय साबित किया है, लेकिन नील नितिन मुकेश की चौंकाते है। कैटरीना कैफ ने अब तक की सबसे अच्छी परफारमेंस दी है। दोनों के चेहरे पर भाव शून्य से शिखर तक जाते दिखे। इरफान खान ने तकरीबन हर सीन में दर्शकों का रिस्पॉन्स हासिल किया है।

गीत-संगीतः ‘है जुनून’ गीत में काफी यूथ अपील है। इसे के.के. ने गाया है। इसकी रिदम याद रखने लायक है। सुनिधि चौहान द्वारा गाया ‘मेरे संग’ गीत में सॉफ्ट रॉक की झलक है। प्रीतम चक्रवर्ती ने पंकज अवस्थी और जूलियस पैकिअम के साथ मिलकर अच्छी जुगलबंदी तैयार की है।

क्या है खासः लोकेशंस,  फिल्म की कहानी और कलाकारों के अभिनय के साथ संगीत तथा चौंका देने वाले कुछ तथ्य।

क्या है बकवासः ऐसा कुछ खास दिखा तो नहीं। पर ये समझ नहीं आया कि उमर की गाड़ी में हथियार किसने रखे थे।

पंचलाइनः बड़े सितारों की बड़ी फिल्म जिसे विषय और निर्देशन की वजह से देखना बनता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बॉलीवुड की झकास रिलीज 'न्यूयॉर्क'