class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कचहरी से भाग निकला हिस्ट्रीशीटर

फास्ट ट्रैक कोर्ट में पेशी पर आया आशियाना थाने का हिस्ट्रीशीटर हुड्डू कालिया उर्फ रिंकू कथित पत्नी रूबी की मदद से पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया। उसे शुक्रवार को वाराणसी जेल से यहाँ लाया गया था। वाराणसी के दो सिपाही उसे सेशन लॉकअप से पेशी पर ले जा रहे थे। हालाँकि दोनों ने रूबी को पकड़ लिया। वजीरगंज पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर रूबी व दोनों आरोपित सिपाहियों को गिरफ्तार कर लिया। अब लखनऊ पुलिस सिपाहियों की लापरवाही की रिपोर्ट एसएसपी वाराणसी को भेज रही है।

रामदास खेड़ा निवासी रिंकू आशियाना थाने का हिस्ट्रीशीटर है। उसके खिलाफ लखनऊ में कई मुकदमे दर्ज हैं। पुलिस के मुताबिक एक नाबालिग लड़की को बहला-फुसलाकर भगाने के मामले में कोर्ट ने रिंकू को 10 साल की सजा सुनाई थी। तब से वह वाराणसी जेल में था। शुक्रवार को वाराणसी पुलिस रिंकू सहित चार बंदियों को पेशी के लिए लखनऊ लाई थी। रिंकू को तालकटोरा में एक व्यक्ति पर जनलेवा हमला करने के मामले में फास्ट ट्रैक कोर्ट (आठ) में पेश किया जाना था।

सिपाही जय हिन्द व रामजी राय पेशी के लिए रिंकू को ले जा रहे थे। कचहरी परिसर में कथित पत्नी रूबी ने दोनों सिपाहियों को बहाने से रोक लिया। उसने पति को एक रस्म के तहत भोजन कराने का झांसा दिया। दोनों सिपाही उसकी बातों में आ गए और रिंकू वहीं बैठकर रूबी द्वारा लाया गया खाना खाने लगा। रूबी के साथ तीन साल का बच्च भी था।

उसने सिपाहियों को अपनी बातों में इस कदर उलझ लिया कि इसी बीच रिंकू फरार हो गया। रूबी ने भी भागने की कोशिश की पर उसे सिपाहियों ने पकड़ लिया। सिपाही ने वाराणसी से आए दरोगा व अन्य पुलिस कर्मियों को घटना की सूचना दी। वजीरगंज कोतवाली में दोनों सिपाहीयों व रूबी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कचहरी से भाग निकला हिस्ट्रीशीटर